A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पटना में भारी बारिश के कारण स्कूल बंद, उत्तराखंड में 6 लोगों की मौत

पटना में भारी बारिश के कारण स्कूल बंद, उत्तराखंड में 6 लोगों की मौत

अधिकारियों के अनुसार, भारी बारिश के कारण पटना में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लोगों को गलियों व सड़कों पर जल भराव का सामना करना पड़ रहा है। कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, पटलीपुत्र कॉलोनी, किदवईपुरी और कदमकुआं जैसे पॉश इलाकों में जलभराव ने पटना नगर

Patna Rains- India TV Hindi Patna-Rains

पटना: बिहार की राजधानी में भारी बारिश के मद्देनजर शुक्रवार को सभी सरकारी व निजी स्कूल बंद कर दिए गए। भारी बारिश से निचले इलाकों और सड़कों पर जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। एक अधिकारी ने यहां बताया, "पटना के जिला मजिस्ट्रेट संजय अग्रवाल ने गुरुवार रात से जारी भारी बारिश के कारण चार अगस्त को सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए।" पिछले 12 घंटों से जारी बारिश के कारण कई विद्यालय परिसरों में पानी भर गया। ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

अधिकारियों के अनुसार, भारी बारिश के कारण पटना में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लोगों को गलियों व सड़कों पर जल भराव का सामना करना पड़ रहा है। कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, पटलीपुत्र कॉलोनी, किदवईपुरी और कदमकुआं जैसे पॉश इलाकों में जलभराव ने पटना नगर निगम के उन दावों की पोल खुल गई कि उसने हालात से निपटने के लिए सभी कदम उठाए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, पटना में शुक्रवार सुबह तक 106 मिलीमीटर बारिश हुई।

वहीं कल रात से हो रही लगातार बारिश के चलते पूरे उत्तराखंड का बुरा हाल हो गया है। बारिश से कई इलाकों में भारी तबाही मची हुई है। सबसे ज्यादा नुकसान की खबर कोटद्वार से आई है जहां कई घरों में न केवल पानी बल्कि उसके साथ ही मलबा घुस गया। जिसके बाद कई लोगों की मौत हो गई।

बारिश के चलते हालात इतने खराब हो गए हैं कि घरों में पानी आ जाने से लोग खुद को संभाल ही नहीं पा रहे हैं। वहीं कोटद्वार में घरों में पानी घुसने से लगभग 6 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग पानी के तेज बहाव में बह गए हैं।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News