A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सितंबर के महीने में पटना में 'जल प्रलय', बारिश को लेकर अलर्ट जारी; अधिकांश जिलों में स्कूल बंद

सितंबर के महीने में पटना में 'जल प्रलय', बारिश को लेकर अलर्ट जारी; अधिकांश जिलों में स्कूल बंद

राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

सितंबर के महीने में पटना में 'जल प्रलय', बारिश को लेकर अलर्ट जारी; अधिकांश जिलों में स्कूल बंद- India TV Hindi सितंबर के महीने में पटना में 'जल प्रलय', बारिश को लेकर अलर्ट जारी; अधिकांश जिलों में स्कूल बंद

पटना: नॉन स्टॉप बारिश से बिहार की राजधानी पटना पानी-पानी है। शहर समंदर में तब्दील हो चुका है। गली-मोहल्लों में पानी भर गया है। बोरिंग रोड जैसे व्यस्त इलाके की हालत बेहद खराब है। सड़क पर कमर तक पानी जमा हो गया है। जहां-तहां बसें और गाड़ियां पानी में फंसकर बंद हो रही है। पूरे शहर का मंजर समंदर और दरिया जैसा हो चुका है। यहां लगभग सभी क्षेत्रों मे हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट जारी है। 

वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले एक-दो दिनों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पटना सहित राज्य के अधिकांश जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। पटना का शनिवार को न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले एक-दो दिनों तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर का शनिवार को न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री, गया का 22.0 डिग्री और पूर्णिया में 24.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।Image Source : सितंबर के महीने में पटना में 'जल प्रलय', बारिश को लेकर अलर्ट जारी; अधिकांश जिलों में स्कूल बंद

राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में भी लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इस कारण राज्य सरकार ने राज्य के कई जिलों में ऐहतियातन अगले दो दिनों तक स्कूलों में छुट्टी घोषित की है।

Image Source : PTIसितंबर के महीने में पटना में 'जल प्रलय', बारिश को लेकर अलर्ट जारी; अधिकांश जिलों में स्कूल बंद

पटना का शनिवार को अधिकतम पारा 28.0 डिग्री सेल्सियस के करीब ही रहने के आसार हैं। पटना का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में 98 मिलीमीटर, भागलपुर में 134 मिलीमीटर और गया में 73 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Latest India News