A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार, झारखंड, ओडिशा सहित पूर्वोत्तर में भारी बदलाव, ओलावृष्टि की आशंका

बिहार, झारखंड, ओडिशा सहित पूर्वोत्तर में भारी बदलाव, ओलावृष्टि की आशंका

मौसम विभाग ने शनिवार से लेकर अगले पांच दिनों तक देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर इलाकों में मौसम में भारी बदलाव के संकेत दिए हैं।

Weather change- India TV Hindi Weather change

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने शनिवार से लेकर अगले पांच दिनों तक देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर इलाकों में मौसम में भारी बदलाव के संकेत दिए हैं। विभाग की ओर से शनिवार को जारी पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, मेघालय में भारी बारिश और बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, असम, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज आंधी के साथ बिजली कड़कने और ओलावृष्टि की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सात अप्रैल को मेघालय में जगह-जगह भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही बंगाल, झारखंड, बिहार, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बादल गरजे के साथ बारिश व ओले पड़ने की संभावना है। 

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी कड़क के साथ आंधी की संभावना जताई है। साथ ही, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, दक्षिण कोंकण, गोवा, भीतरी तमिलनाडु, केरल, भीतरी व तटीय कर्नाटक, विदर्भ, छत्त्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, और पूर्वी मध्यप्रदेश में जगह-जगह धूलभरी आंधी और बिजली तड़कने की संभावना है। 

नौ अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्से, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में भी मौसम कुछ ऐसा ही रहेगा। इसके बाद 11 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के उप हिमालय क्षेत्र, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बादल गरजने के साथ तूफान आने की संभावना है। 

Latest India News