A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार में बाढ़ से हाहाकार, दरभंगा में गर्भवती महिला को ट्यूब से बने बोट में बैठाकर पहुंचाया अस्पताल

बिहार में बाढ़ से हाहाकार, दरभंगा में गर्भवती महिला को ट्यूब से बने बोट में बैठाकर पहुंचाया अस्पताल

बिहार के दगभंगा से एक तस्वीर सामने आई है जो सरकारी व्यवस्था की लचर स्थिति से रूबरू करा रही है।

<p>बिहार में बाढ़ से...- India TV Hindi Image Source : ANI (TWITTER) बिहार में बाढ़ से हाहाकार, दरभंगा में गर्भवती महिला को ट्यूब से बने बोट में बैठाकर पहुंचाया अस्पताल

पटना: बिहार के दरभंगा से एक तस्वीर सामने आई है जो सरकारी व्यवस्था की लचर स्थिति से रूबरू करा रही है। दरअसल, बिहार इस समय कोरोना वायरस के साथ बाढ़ की चपेट में है। राज्य के कई इलाकों में पानी भर गया है। इसी बीच दरभंगा के आसरा में एक गर्भवती महिला को टायर के ट्यूब से बने बोट में अस्पताल जाने की तस्वीर सामने आई है। जानकारी के अनुसार, गर्भवती महिला दर्द से कराह रही थी और उसे अस्पताल जाने के लिए नाव की आवश्यकता थी, लेकिन उसे मिल नहीं पाई जिसके बाद लोग उसे और उसकी मां को टायर के ट्यूब और लकड़ी से नाव बनाकर आसरा से केवटी के सीएचसी (CHC) ले गए।

बता दें कि बिहार में लगातार बारिश हो रही है और बाढ़ से सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण के कई गांव प्रभावित हुए हैं। लोगों का जीना मुहाल हो गया है। उत्तर बिहार में अगले तीन दिन तक मानसून का गहरा असर रहेगा। नेपाल के जलग्रहण क्षेत्र से लेकर उत्तर बिहार के तराई क्षेत्र तक अच्छी बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए उत्तर बिहार के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। सभी जिलों में एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम को तैयार रहने के लिए कहा गया है। राहत व बचाव कार्य के लिए अधिकारियों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई हैं।

Latest India News