A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार: रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, केबिन मैन अपहृत

बिहार: रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, केबिन मैन अपहृत

नक्सलियों ने बुधवार देर रात करीब 11 बजे किउल-झाझा रेलखंड पर गोपालपुर 48 नं. के गेटमैन मुनिलाल को बंधक बनाया था, जबकि किउल-जमालपुर रेलखंड पर उरैन केबिन मैन प्रमोद को अगवा कर अपने साथ ले गए थे। दिल्ली-हावड़ा मेनलाइन और साहेबगंज-किउल लूपलाइन पर स्थित दोन

naxals- India TV Hindi naxals

नई दिल्ली: बिहार के जमुई जिले में गुरुवार तड़के तीन दर्जन से ज्यादा सशस्त्र नक्सलियों ने हमला कर दिया और एक केबिन मैन का अपहरण कर लिया। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने यह जानकरी दी। हमले की घटना 2-3 अगस्त की दरम्यानी रात को जतिनंदर हाल्ट स्टेशन पर घटित हुई। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उप महानिरीक्षक एम. दिनाकरन ने यहां आईएएनएस को बताया, "करीब 30-35 नक्सलियों ने हमला करके केबिन मैन का अपहरण कर लिया।" ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

नक्सलियों ने बुधवार देर रात करीब 11 बजे किउल-झाझा रेलखंड पर गोपालपुर 48 नं. के गेटमैन मुनिलाल को बंधक बनाया था, जबकि किउल-जमालपुर रेलखंड पर उरैन केबिन मैन प्रमोद को अगवा कर अपने साथ ले गए थे। दिल्ली-हावड़ा मेनलाइन और साहेबगंज-किउल लूपलाइन पर स्थित दोनों ही घटनास्थल लखीसराय जिला अंतर्गत आते हैं।

जैसा कि दोनों ही केबिनमैन ने बताया कि नक्सलियों ने मुनिलाल को 1 एक घंटे बाद छोड़ दिया, जबकि प्रमोद अहले सुबह ढाई बजे उरैन स्टेशन पहुंचा। नक्सलियों ने जाते-जाते गोपालपुर में एक मोबाइल टावर जेनरेटर में आग लगा दी।

रात से सुबह तक रेलवे प्रशासन द्वारा ट्रैक की जांच और पुलिस की सुरक्षा जांच के बाद ट्रेनों को धीरे-धीरे रवाना किया गया। अब दोनों ही ट्रैक पर परिचालन सामान्य है, जबकि नक्सलियों की टोह में पुलिस की छापेमारी जारी है।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News