A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली कोर्ट में किया सरेंडर, शनिवार को बिहार पुलिस ले जाएगी पटना

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली कोर्ट में किया सरेंडर, शनिवार को बिहार पुलिस ले जाएगी पटना

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि अनंत सिंह को उपयुक्त अदालत के सामने पेश किया जाए

Anant singh- India TV Hindi Anant singh

नई दिल्ली: बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में सरेंडर कर दिया उसके बाद कोर्ट ने कहा कि अनंत सिंह को उपयुक्त अदालत के सामने पेश किया जाए। अनंत सिंह का मेडिकल कराने के बाद उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस बीच अनंत सिंह के दिल्ली की अदालत में सरेंडर करने की खबर मिलते ही बिहार पुलिस भी हरकत में आ गई थी। बिहार पुलिस की टीम अनंत सिंह को कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद कस्टडी में लेकर पटना जाएगी।  इससे पहले अनंत सिंह ने अपना वीडियो जारी करते हुए कहा था कि वह पुलिस के समक्ष नहीं, अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे।

अनंत सिंह के घर से एक एके-47 राइफल और ग्रेनेड बरामद हुआ था और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए करीब एक सप्ताह से फरार थे। वह इससे पहले दो ऐसे वीडियो जारी कर चुके थे। अनंत सिंह ने इस दौरान 19 अगस्त को एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह गिरफ्तारी से नहीं घबराते हैं, 2 से 3 दिनों बाद अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर देंगे। अनंत ने गुरुवार को जारी एक नए वीडियो में कहा कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है। वह पुलिस के सामने नहीं बल्कि अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे। हमें अदालत पर भरोसा है।

उन्होंने पटना पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें पता चल गया है कि ‘‘राज्य की सत्ताधारी जदयू के सांसद ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने मेरे खिलाफ साजिश रचकर एक रिश्तेदार के माध्यम से घर मे हथियार रखवाए थे।’’ आधुनिक हथियार और आग्नेयास्त्र बरामद बरामद होने के मद्देनजर अनंत सिंह के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून- ‘‘गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) अधिनियम’’ (यूएपीए) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी । अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में मुंगेर सीट से कांग्रेस के टिकट पर ललन सिंह के खिलाफ चुनाव लडा था पर पराजित रही थीं । (इनपुट-भाषा)

Latest India News