A
Hindi News भारत राष्ट्रीय व्यापम से भी बड़ा है सृजन घोटाला, 6 आरोपियों को जहरीली सुई से मारा गया : राबड़ी

व्यापम से भी बड़ा है सृजन घोटाला, 6 आरोपियों को जहरीली सुई से मारा गया : राबड़ी

राबड़ी ने कहा कि बिहार में सृजन घोटाला मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले से भी बड़ा है। राबड़ी ने कहा, "सृजन घोटाले के छह आरोपियों की मौत कैसे हो गई? उन्हें जहरीले सुई (इंजेक्शन) से मारा गया।"

Rabri Devi- India TV Hindi Rabri Devi

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने यहां गुरुवार को कहा कि करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले में अब तक छह आरोपियों की मौत हो चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस घोटाले से जुड़े आरोपियों को जहरीली सुई (इंजेक्शन) देकर मारा जा रहा है। बिहार विधान परिषद परिसर में पत्रकारों को दिए बयान में राबड़ी ने कहा कि बिहार में सृजन घोटाला मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले से भी बड़ा है। उन्होंने कहा कि व्यापम घोटाला अब बिहार में आ गया है। राबड़ी ने कहा, "सृजन घोटाले के छह आरोपियों की मौत कैसे हो गई? उन्हें जहरीले सुई (इंजेक्शन) से मारा गया।" 

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी और विधान पार्षद राबड़ी ने कहा कि इस घोटाले पर पर्दा डालने के लिए एक के बाद एक लोगों की मौत हो रही है और साक्ष्य को मिटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो की जांच सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में हो। राबड़ी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से इस्तीफे की मांग की। कथित सृजन घोटाला स्वयं सेवी संस्थान सृजन महिला विकास समिति द्वारा सरकारी खातों से फर्जी तरीके से 1000 करोड़ से ज्यादा की राशि के हस्तांतरण का है। 

इस मामले को लेकर बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान दोनों सदनों में विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा है, जिससे कार्यवाही बाधित हो रही है। विपक्ष का कहना है कि जब तक नीतीश और सुशील इस्तीफा नहीं देते, तब तक सदन नहीं चलने दिया जाएगा। 

Latest India News