A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहारः बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा स्‍नान के दौरान मची भगदड़, 3 लोगों की मौत

बिहारः बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा स्‍नान के दौरान मची भगदड़, 3 लोगों की मौत

शनिवार को कार्तिक पूर्णिमा व महाकुंभ के मद्देनजर नदी घाट पर भारी भीड़ थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासनिक इंतजाम नाकाफी थे। इसी दौरान वहां कोई अफावाह फैली, जिसके बाद लोग इधर-उधर भागने लगे। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि इस भगदड़ में चार श्रद्

Begusarai-stampede- India TV Hindi Begusarai-stampede

नई दिल्ली: बिहार के बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा के स्नान के दौरान अचानक भगदड़ मच गई जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। सिमरिया गंगा घाट पर लोग कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर स्नान करने पहुंचे थे तभी ये हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि मृतकों में सभी बुजुर्ग महिलाएं हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान कर दिया है।

क्यों खास है सिमरिया घाट?

  • बिहार के बेगूसराय में है सिमरिया का गंगा घाट
  • सिमरिया घाट में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर मेला लगता है
  • कार्तिक महीने में कल्पवास मेले की परंपरा रही है
  • इस बार सिमरिया में कुंभ मेले का भी आयोजन हुआ था
  • हजारों की संख्या में लोग गंगा स्नान के लिए आए हुए थे

शनिवार को कार्तिक पूर्णिमा व महाकुंभ के मद्देनजर नदी घाट पर भारी भीड़ थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासनिक इंतजाम नाकाफी थे। इसी दौरान वहां कोई अफावाह फैली, जिसके बाद लोग इधर-उधर भागने लगे। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि इस भगदड़ में चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई। घटना के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल है। प्रशासन ने फिलहाल दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। हालांकि, प्रत्‍यक्षदर्शियों ने शवों को नदी में बहा देने का आरोप लगाया है।

Latest India News