A
Hindi News भारत राष्ट्रीय टिड्डों से भरी टोकरी लेकर विधानसभा के अंदर पहुंचे BJP विधायक

टिड्डों से भरी टोकरी लेकर विधानसभा के अंदर पहुंचे BJP विधायक

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक बिहारी लाल नोखा शुक्रवार को टिड्डों से भरी टोकरी लेकर राज्य की विधानसभा के अंदर पहुंचे

Bihari Lal Nokha BJP MLA enters Rajasthan assembly with a basket of locusts- India TV Hindi Image Source : ANI Bihari Lal Nokha BJP MLA enters Rajasthan assembly with a basket of locusts

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक बिहारी लाल नोखा शुक्रवार को टिड्डों से भरी टोकरी लेकर राज्य की विधानसभा के अंदर पहुंचे। भाजपा विधायक ने बताया कि राजस्थान में टिड्डों की वजह से किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। विधायक बिहारी लाल नोखा ने यह तरीका इसलिए अपनाया ताकि राज्य सरकार का ध्यान टिड्डों से हुए नुकसान की तरफ आकर्षित किया जा सके। विधायक ने बताया कि टिड्डों की वजह से राज्य में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

बिहारी लाल नोखा ने कहा कि टिड्डों के संकट की वजह से राज्य में किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है और सरकार को इसकी तरफ ध्यान देकर किसानों को पूरा मुआवजा देना चाहिए। विधायक ने कहा कि खेती योग्य लगभग 7 लाख हेक्टेयर भूमि को टिड्डों ने तबाह किया है।

राजस्थान के कई जिलों में टिड्डे फसल पर संकट बनकर आए हैं, जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, जोधपुर, हनुमानगढ़, बीकानेर, सिरोही और श्रीगंगानगर जिलों में सबसे ज्यादा मार पड़ी है। राजस्थान से पहले पाकिस्तान में टिड्डों का संकट देखने को मिला है और ऐसी संभावना है कि पाकिस्तान से ही टिड्डें राजस्थान की तरफ आए हैं।

Latest India News