A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु के अस्पताल में संक्रमित मांओं से 160 कोविड-फ्री शिशुओं का जन्म

बेंगलुरु के अस्पताल में संक्रमित मांओं से 160 कोविड-फ्री शिशुओं का जन्म

बेंगलुरु के एक अस्पताल में कोरोनावायरस संक्रमित माताओं से 160 से अधिक कोविड मुक्त शिशुओं का प्रसव कराया गया।

<p>बेंगलुरु के अस्पताल...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बेंगलुरु के अस्पताल में संक्रमित मांओं से 160 कोविड-फ्री शिशुओं का जन्म

बेंगलुरु: शहर के एक अस्पताल में कोरोनावायरस संक्रमित माताओं से 160 से अधिक कोविड मुक्त शिशुओं का प्रसव कराया गया। वाणी विलास अस्पताल के एक चिकित्सा अधिकारी ने बताया, "हमने कोरोनावायरस से मुक्त 160 से अधिक शिशुओं का सफलतापूर्वक प्रसव कराया है। जबकि उनकी मांएं कोविड-19 संक्रमित थीं।"

बच्चे कोरोनावायरस से संक्रमित न हों इसलिए अस्पताल में डॉक्टरों ने ज्यादातर मामलों में नवजात शिशुओं को उनकी संक्रमित माताओं से तुरंत अलग कर दिया। अधिकारी ने कहा, "यही एक कारण है जिसके कारण बच्चे कोरोनावायरस मुक्त हैं। हमने उन्हें नवजात देखभाल इकाई में स्थानांतरित कर दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "शिशुओं का पांचवें और 14वें दिन कोविड के लिए परीक्षण किया जाएगा। यदि वे नकारात्मक हैं तो शिशुओं को उनके रिश्तेदारों या अटेंडेंट्स को सौंप दिया जाता है।" कुछ को छोड़कर ज्यादातर शिशु स्वस्थ हैं।

वहीं नौ शिशुओं के एक समूह का परीक्षण पॉजिटिव आया था। वे हाई रिस्क वाले कोविड-19 जोन में रहते थे। उन्होंने कहा, "बिना लक्षण वाली संक्रमित माताओं से पैदा होने वाले शिशुओं को माताओं के पास रहने देना चाहिए। लेकिन इस दौरान हाथ और स्तन की स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए।"

Latest India News