A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राष्ट्रवादी ताकतों से देश को बचाइए: गांधीनगर आर्चबिशप ने ईसाइयों से की अपील

राष्ट्रवादी ताकतों से देश को बचाइए: गांधीनगर आर्चबिशप ने ईसाइयों से की अपील

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले गांधीनगर के आर्चडायोसिस आर्चबिशप ने एक पत्र लिख कर ईसाई समुदाय के लोगों से देश को ‘राष्ट्रवादी ताकतों’से बचाने का अनुरोध किया है।

arch bishop- India TV Hindi arch bishop

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले गांधीनगर के आर्चडायोसिस आर्चबिशप ने एक पत्र लिख कर ईसाई समुदाय के लोगों से देश को ‘राष्ट्रवादी ताकतों’से बचाने का अनुरोध किया है। आर्चबिशप ने कहा कि अल्पसंख्यकों के बीच ‘असुरक्षा की बढ़ती भावना’ के बीच देश का ‘लोकतांत्रिक ताना बाना’ दांव पर है। 

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को परोक्ष रूप से निशाना बनाते हुए आर्चबिशप थॉमस मैकवान ने अल्पसंख्यक समुदाय से विधानसभा चुनाव में उन उम्मीदवारों को चुनने में मदद करने की अपील की, जो बगैर भेदभाव के हर मानव का सम्मान करते हों। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी ताकतें देश पर काबू करने के करीब है, इसलिए गुजरात मायने रखता है। 

मैकवान ने 21 नवंबर की तारीख से एक आधिकारिक पत्र में ईसाइयों से प्रार्थना सेवाएं आयोजित करने की अपील की ताकि ‘‘गुजरात विधानसभा चुनाव में हमारे ऐसे लोग चुने जाएं जो भारतीय संविधान के प्रति आज्ञाकारी रहें और बगैर किसी भेदभाव के हर मानव का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), पिछड़ा वर्ग, गरीब आदि के बीच ‘असुरक्षा की बढ़ती भावना’ के बीच देश का ‘लोकतांत्रिक ताना बाना’ दांव पर है। 

letter

Latest India News