A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रामविलास पासवान के निधन पर लाल कृष्ण आडवाणी ने जताया दुख, ऐसे दी श्रद्धांजलि

रामविलास पासवान के निधन पर लाल कृष्ण आडवाणी ने जताया दुख, ऐसे दी श्रद्धांजलि

रामविलास पासवान के निधन पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए एक बड़ी क्षति है।

BJP Senior leader lal krishna advani- India TV Hindi Image Source : PTI BJP Senior leader lal krishna advani

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने शोक जताया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने अपने शोक संदेश में कहा है कि 'एक उत्कृष्ट सांसद, पासवान लगभग पांच दशकों से सक्रिय राजनीति में थे। सच्चे अर्थों में एक जमीनी नेता थे। लोगों के साथ उनका जुड़ाव उनकी ताकत थी।'

लाल कृष्ण आडवाणी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वाजपेयी सरकार में दिवंगत पासवान जी मेरे महत्वपूर्ण सहयोगी रहे, मैं उन्हें ऐसे व्यक्ति के रूप में याद करता हूं, जिन्होंने बहुत ही ईमानदारी से गरीबों और दलितों के उत्थान का काम किया। लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा, 'पासवान जी का निधन वास्तव में राष्ट्र के लिए एक बड़ी क्षति है। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके बेटे चिराग और परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति मेरी संवेदना। ऊं शांति'

एलजेपी के संस्थापक और उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान कई सप्ताह से दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे। 74 वर्षीय पासवान की हाल ही में हृदय की सर्जरी हुई थी। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन की सूचना उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को दिल और गुर्दे की तकलीफ के चलते बीते दिनों दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हाल ही में उनके हृदय की सर्जरी हुई थी। समाजवादी आंदोलन के स्तंभों में से एक पासवास बाद के दिनों में बिहार के प्रमुख दलित नेता के रूप में उभरे और जल्दी ही राष्ट्रीय राजनीति में अपनी विशेष जगह बना ली। 1990 के दशक में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण से जुड़े मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू करवाने में पासवान की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Latest India News