A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाजपा सांसद ने दिल्ली में एनआरसी लागू करने की मांग लोकसभा में उठाई

भाजपा सांसद ने दिल्ली में एनआरसी लागू करने की मांग लोकसभा में उठाई

सदन में शून्यकाल के दौरान पश्चिमी दिल्ली से सांसद वर्मा ने कहा कि सरकार देश के कई हिस्सों में एनआरसी लागू करने की बात कर रही है। हमारी मांग है कि दिल्ली में भी इसे लागू किया जाए।

Pravesh Verma- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने की मांग मंगलवार को लोकसभा में उठाई और कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अपराध की कई घटनाओं में बांग्लादेशी रोहिंग्या शामिल रहे हैं।

सदन में शून्यकाल के दौरान पश्चिमी दिल्ली से सांसद वर्मा ने कहा कि सरकार देश के कई हिस्सों में एनआरसी लागू करने की बात कर रही है। हमारी मांग है कि दिल्ली में भी इसे लागू किया जाए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के कई इलाकों में अपराध की घटनाओं में बांग्लादेशी और रोहिंग्या शामिल रहे हैं। इन लोगों ने दिल्ली में निर्वाचन पहचान पत्र और राशन कार्ड तब बना रखे हैं। वर्मा ने आरोप लगाया कि एनआरसी के दिल्ली सरकार की तरफ से पहल नहीं हो रही है क्योंकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इन लोगों को वोटबैंक की तरह देखते हैं।

कांग्रेस के रवनीत सिंह बिट्टू ने गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी का मुद्दा उठाया और सवाल किया कि सीबीआई इस मामले में समापन रिपोर्ट दाखिल क्यों कर रही है? भाजपा के सुभाष बहेड़िया ने आधार कार्ड बनवाने या संशोधन कराने में लोगों को आ रही परेशानी का मुद्दा उठाया और सरकार से इस संबंध में ध्यान देने की मांग की।

इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कुछ अन्य सदस्यों ने भी यह विषय मेरे संज्ञान में लाया है। यह गंभीर विषय है, सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। भाजपा के विजय कुमार दुबे, किरण खेर, हरीश द्विवेदी, पीपी चौधरी, भानु प्रताप वर्मा, कांग्रेस के कुलदीप सिंह शर्मा और कुछ अन्य सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्रों के मुद्दे उठाए।

Latest India News