A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीजेपी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, कहा-राहुल गांधी ने किया कालेधन का इस्तेमाल, हवाला कंपनी से भी संबंध

बीजेपी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, कहा-राहुल गांधी ने किया कालेधन का इस्तेमाल, हवाला कंपनी से भी संबंध

भाजपा ने गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कालेधन और विजय माल्या के संबंध में बड़ा आरोप लगाया। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि यंग इंडिया कंपनी में राहुल-सोनिया के शेयर है।

Sambit Patra- India TV Hindi Image Source : PTI Sambit Patra

नई दिल्ली: भाजपा ने गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कालेधन और विजय माल्या के संबंध में बड़ा आरोप लगाया। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि यंग इंडिया कंपनी में राहुल-सोनिया के शेयर है, राहुल ने 5 हजार करोड़ का गबन किया है। भाजपा ने गांधी परिवार पर विजय माल्या की मदद करने और उनसे फायदा लेने का भी आरोप लगाया।

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी किंगफिशर एयरलाइंस पर बैक-फुट पर चले गए हैं। कभी-कभी ऐसा लगता है कि एयरलाइंस का स्वामित्व माल्या द्वारा नहीं था, बल्कि गांधी परिवार द्वारा प्रॉक्सी में था। बिजनेस क्लास अपग्रेडेशन, फ्री टिकट इत्यादि के माध्यम से गांधी परिवार किंगफिशर एयरलाइंस से होने वाले फायदे सार्वजनिक डोमेन में हैं। पात्रा ने बताया कि आरबीआई और एसबीआई में कई पत्राचार हुए थे, जिससे पता चला है कि माल्या और किंगफिशर एयरलाइंस को लेकर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने नियमों को दरकिनार कर दिया था। 

संबित ने कहा कि मनमोहन की सरकार ने माल्या की मदद की उनकी सरकार के समय माल्या के लोन भी माफ किए गए। भाजपा प्रवक्ता ने किंगफिशर का मालिक गांधी परिवार को बताते हुए आगे कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस के लिए नियमों में भी बदलाव किया गया था। पात्रा ने दावा किया कि नियम-कानून पूरे सेक्टर के लिए बनाए जाते हैं लेकिन यहां सिर्फ किंगफिशर एयलाइंस के लिए कानून बदले गए। किंगफिशर के लिए गांधी परिवार ने 'स्वीट डील' के लिए दबाव बनाया था। किंगफिशर के लिए सेकंड रीस्ट्रक्चरिंग को छिपाया गया। प्री-डेलिवरी लोन को सिक्यॉर्ड लोन घोषित किया गया था।

Latest India News