A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ब्लैग फंगस को लेकर हरियाणा महामारी रोग विनियम, 2021 लागू: अनिल विज

ब्लैग फंगस को लेकर हरियाणा महामारी रोग विनियम, 2021 लागू: अनिल विज

 हरियाणा में ब्लैक फंगस के प्रकोप को देखते हुए ‘हरियाणा महामारी रोग (म्यूकोर्मिकोसिस) विनियम, 2021’ लागू किया गया है।  इसके अलावा हरियाणा के मेडिकल कॉलेजों मैं 20 बेड का ब्लैक फंगस के स्पेशल वार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं।

ब्लैग फंगस को लेकर हरियाणा महामारी रोग विनियम, 2021 लागू: अनिल विज- India TV Hindi Image Source : FILE ब्लैग फंगस को लेकर हरियाणा महामारी रोग विनियम, 2021 लागू: अनिल विज

नई दिल्ली: हरियाणा में ब्लैक फंगस के प्रकोप को देखते हुए ‘हरियाणा महामारी रोग (म्यूकोर्मिकोसिस) विनियम, 2021’ लागू किया गया है।  इसके अलावा हरियाणा के मेडिकल कॉलेजों मैं 20 बेड का ब्लैक फंगस के स्पेशल वार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इसकी जानकारी दी। 

अनिल विज ने बताया कि हरियाणा सरकार ने मरीज, विशेष रूप से कोरोना के मरीज, जिनकी प्रतिरोधक क्षमता कम है, उनमें खतरनाक महामारी, म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) के संदिग्ध प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए ‘हरियाणा महामारी रोग (म्यूकोर्मिकोसिस) विनियम, 2021’ लागू किया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इसका पालन नहीं करने पर दोषी व्यक्ति/संस्था के विरुद्ध महामारी रोग अधिनियम,1897 की धारा 3 के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।इन नियमों के तहत जारी किए गए आदेशों की अवहेलना को किसी भी व्यक्ति/संस्था या संगठन द्वारा भारतीय दंड संहिता(1860 का 45)की धारा 188 के तहत दंडनीय अपराध माना जाएगा। आपको बता दें कि हरियाणा में ब्लैक फंगस के सबसे ज्यादा मामले गुरुग्राम और फरीदाबाद में आ रहे हैं

Latest India News