A
Hindi News भारत राष्ट्रीय MP: बालाघाट में पटाखा फैक्टरी में आग, 22 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत, 10 अन्य झुलसे

MP: बालाघाट में पटाखा फैक्टरी में आग, 22 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत, 10 अन्य झुलसे

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में बुधवार को पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई, और 10 अन्य घायल हो गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

balaghat- India TV Hindi balaghat

बालाघाट: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में बुधवार को पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 22 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई, जबकि 10 अन्य लोग झुलस गये। घायलों में दो की हालत गंभीर है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी. जनार्दन ने बताया, "कोतवाली थाना अंतर्गत मंडला रोड पर स्थित कटेरा गांव में स्थित पटाखा फैक्ट्री में बुधवार अपराह्न् लगभग साढ़े तीन बजे विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में कारखाने की दीवारें भी ढह गईं।"

जनार्दन के मुताबिक, "जनार्दन के मुताबिक, "घटना स्थल से 22 शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को अस्पताल भेजा गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। ढही दीवारों के नीचे कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। मलबे को हटाने का काम चल रहा है।"

बालाघाट के कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि यह आग वारिस अहमद की पटाखा फैक्टरी में लगी। यह लाइसेंस वाली फैक्टरी थी। हादसा उस वक्त हुआ, जब ये मजदूर फैक्टरी में काम कर रहे थे।

यादव ने कहा कि आग लगने का असली कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। हो सकता है कि किसी मजदूर ने बीड़ी पीने के बाद वहां फेंक दी हो। उन्होंने कहा कि अब आग को बुझा दिया गया है। जहां फैक्टरी थी, उस इलाके में आवासीय इलाका नहीं था। यादव ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है तथा घायलों का इलाज शासकीय व्यय पर किया जायेगा।

Latest India News