A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रैक्टिकल के दौरान स्कूल की कैमिस्ट्री लैब में ब्लास्ट, दो छात्र गंभीर रूप से जख्मी

प्रैक्टिकल के दौरान स्कूल की कैमिस्ट्री लैब में ब्लास्ट, दो छात्र गंभीर रूप से जख्मी

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंगलवार को कहा कि एक स्कूल की कैमिस्ट्री लैब में हुए विस्फोट में 12वीं के दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

प्रैक्टिकल के दौरान स्कूल की कैमिस्ट्री लैब में ब्लास्ट- India TV Hindi प्रैक्टिकल के दौरान स्कूल की कैमिस्ट्री लैब में ब्लास्ट

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंगलवार को कहा कि एक स्कूल की कैमिस्ट्री लैब में हुए विस्फोट में 12वीं के दो छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती कराया गया है। बता दें कि हादसा सोमवार को थियोग सब-डिविजन के मटियाना में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (जीएसएसएस) की कैमिस्ट्री लैब में हुआ था, जिसमें कुल पांच छात्र घायल हुए थे। इस दौरान लैब में 12वीं के कैमिस्ट्री के बोर्ड प्रैक्टिकल हो रहे थे।

पांच में से दो छात्र गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिन्हें अब IGMC अस्पताल से चंडीगढ़ के पीजीआई में रेफर कर दिया गया है। दोनों छात्रों के नाम मुकुल और अजित हैं। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि दोनों छात्रों की आंख और चेहरे पर गंभीर चोट आई है। भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने PGI के डायरेक्टर जगत राम से छात्रों के अच्छे इलाक को सुनिश्चित करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार छात्रों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी।

सुरेश भारद्वाज ने बताया कि IGMC अस्पताल ने इलाज के बाद छात्र बंटी शर्मा और छात्रा निकिता वर्मा को डिस्चार्ज कर दिया है। उन्होंने शिक्षा निदेशक और शिमला के डिप्टी कमिश्नर से घायलों की हर संभव मदद करने के लिए भी बात की और छात्रों के माता-पिता से भी संपर्क किया।

Latest India News