A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीएमसी का दावा, वैक्सीन की कमी के चलते मुंबई के 25 अस्पतालों में कोरोना की डोज नहीं दी जा सकी

बीएमसी का दावा, वैक्सीन की कमी के चलते मुंबई के 25 अस्पतालों में कोरोना की डोज नहीं दी जा सकी

कोविड-19 के मामलों में तेज वृद्धि के बीच बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने दावा किया है कि बृहस्पतिवार को टीके की कमी के कारण मुंबई के 25 निजी अस्पतालों में लोगों को टीके की खुराक नहीं दी जा सकी। 

बीएमसी का दावा, वैक्सीन की कमी के चलते मुंबई के 25 अस्पतालों में कोरोना की डोज नहीं दी जा सकी - India TV Hindi Image Source : FILE बीएमसी का दावा, वैक्सीन की कमी के चलते मुंबई के 25 अस्पतालों में कोरोना की डोज नहीं दी जा सकी 

मुंबई: कोविड-19 के मामलों में तेज वृद्धि के बीच बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने दावा किया है कि बृहस्पतिवार को टीके की कमी के कारण मुंबई के 25 निजी अस्पतालों में लोगों को टीके की खुराक नहीं दी जा सकी। शहर के नगर निगम ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि टीकाकरण के लिए मंजूर 71 केंद्रों में से 25 पर टीके की खुराक नहीं दी जा सकी क्योंकि इन निजी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीके उपलब्ध नहीं थे।

विज्ञप्ति में कहा गया कि बाकी केंद्रों पर टीके की खुराक दी गयी लेकिन केवल एक दिन के लिए ही टीके उपलब्ध हैं तथा निगम और टीके उपलब्ध करवाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। मुंबई में कुल 120 टीकाकरण केंद्र चलाए जा रहे हैं इनमें से 49 का संचालन महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी कर रहा है। विज्ञप्ति में कहा गया कि इन केद्रों पर हर दिन 40,000 से 50,000 लोगों को टीके की खुराकें दी जाती हैं। 

मुंबई में लगातार दूसरे दिन कोविड-19 के 10,000 से ज्यादा मामले, 23 लोगों की मौत

मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10,428 मामले सामने आए और 23 और लोगों की इसकी वजह से मौत हो गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि नए मामलों के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,82,760 और मृतक संख्या 11,851 पर पहुंच गई है। यह लगातार दूसरा दिन है जब शहर में संक्रमण के 10,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस महीने में यह तीसरी बार है जब मामले 10 हजार के आंकड़े को पार कर गए हैं।

मंगलवार को, देश की वित्तीय राजधानी में कोविड-19 के 10,030 नये मामले दर्ज किए गए थे और 31 लोगों की मौत हो गई जबकि रविवार को यहां वैश्विक महामारी शुरू होने के बाद से सर्वाधिक 11,163 मामले दर्ज किए गए थे। बीएमसी के डेटा के मुताबिक मुंबई में 81,886 लोग अब भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। 

 

Latest India News