A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई में शत्रुघ्न सिन्हा के बंगले पर चला BMC का हथोड़ा, अंदर मौजूद थे BJP नेता

मुंबई में शत्रुघ्न सिन्हा के बंगले पर चला BMC का हथोड़ा, अंदर मौजूद थे BJP नेता

कई मुद्दों पर भाजपा की नीतियों से असहमत नहीं होने वाले बिहार से सांसद सिन्हा उस वक्त घर में ही थे जब यह कार्रवाई की गई...

shatrughan sinha home- India TV Hindi shatrughan sinha home

मुंबई: मुंबई के जुहू इलाके में भाजपा सांसद तथा सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की आठ मंजिला आवासीय इमारत के अवैध विस्तार एवं निर्माण को बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने गिरा दिया है।

बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से बीएमसी को सिन्हा के आवास ‘रामायण’ के अवैध विस्तार की कई शिकायतें मिली थीं। इसके बाद उन्हें इस संबंध में नोटिस भी भेजा गया था। अधिकारी ने बताया, ‘‘सिन्हा ने हालांकि, नोटिसों का जवाब भी दिया लेकिन हमने निर्माण के प्रावधानों के अनुसार विस्तार में त्रुटि पाई और कल अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।’’

कई मुद्दों पर भाजपा की नीतियों से असहमत नहीं होने वाले बिहार से सांसद सिन्हा उस वक्त घर में ही थे जब यह कार्रवाई की गई।

वहीं, अवैध हिस्सा गिराए जाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि बंगले में मामूली गड़बड़ियां थीं और उन्होंने बीएमसी स्टाफ से इसे हटाने की बात कही थी। उन्होंने कहा, सरकार टॉयलेट बनाने को बढ़ावा दे रही थी इसलिए बिल्डिंग में काम करने वाले लोगों के लिए छत पर टॉयलेट बनवाया था और बीएमसी की कार्रवाई को लेकर हमें कोई आपत्ति नहीं है।

अधिकारी ने बताया कि अवैध निर्माण को गिराए जाने के दौरान सिन्हा ने सहयोग किया। वह अपने परिवार के साथ इसी घर में रहते हैं।

Latest India News