A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई के धारावी में रहने वाले 7.5 लाख लोगों का होगा कोरोना वायरस टेस्ट, BMC ने लिया फैसला

मुंबई के धारावी में रहने वाले 7.5 लाख लोगों का होगा कोरोना वायरस टेस्ट, BMC ने लिया फैसला

मुंबई के धारावी इलाके से गुरुवार को 3 नए पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 17 हो गई।

Dharavi- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। यहां के धारावी इलाके से गुरुवार को 3 नए पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसके बाद यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 17 हो गई। इस इलाके में गुरुवार को कोरोना वायरस की वजह से तीसरी मौत हुई। अब बीएमसी ने इस इलाले में रहने वाले 7.5 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट करवाने का फैसला लिया है। बीएमसी अगले 10-12 दिनों में धारावी में रहने वाले साढ़े सात लोगों का कोरोना टेस्ट करवाएगा। इस प्रक्रिया में 150 निजी डॉक्टर्स भी बीएमसी की मेडिकल टीम का साथ देंगे।

लॉकडाउन के बाद भी मुंबई में सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 381 हुई

मुंबई में लॉकडाउन के बावजूद ऐसे क्षेत्रों की संख्या बढ़ गयी है जहां कोरोना वायरस से संक्रमण के एक से अधिक मामले सामने आए हैं। पिछले सप्ताह ऐसे क्षेत्रों की संख्या 146 थी जो बृहस्पतिवार को बढ़कर 381 हो गयी। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आंकड़ों से यह साफ होता है कि पिछले आठ दिनों में ऐसे क्षेत्रों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुयी है।

महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल 1,297 मामले सामने आए हैं जिनमें 800 से अधिक मामले मुंबई से आए हैं। इसके साथ ही महानगर में 45 लोगों की मौत भी हुई है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, सर्वाधिक प्रभावित 381क्षेत्रों में विभिन्न इमारतें, हाउसिंग सोसायटी, झुग्गी-झोपड़ी और अस्पताल शामिल हैं।

बीएमसी ने कहा है कि ऐसे क्षेत्रों में किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी और न ही किसी बाहरी व्यक्ति को उस क्षेत्र के अंदर जाने की अनुमति होगी। नागरिक निकाय ने यह भी कहा कि ऐसे क्षेत्रों के अंदर रहने वाले लोगों को वह सभी आवश्यक वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ और सब्जियां मुहैया कराएगा। (भाषा)

Latest India News