A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मप्र: झाबुआ थाने में लगे बोर्ड- 'कोई रिश्वत मांगे तो करें एसपी को फोन'

मप्र: झाबुआ थाने में लगे बोर्ड- 'कोई रिश्वत मांगे तो करें एसपी को फोन'

मध्यप्रदेश के झाबुआ के पुलिस अधीक्षक महेश चंद्र जैन ने पुलिस की छवि को बदलने की अपनी कोशिश के तहत क्षेत्र के हर थाने में ऐसे बोर्ड लगवा दिए हैं, जिसमें लिखा है कि अगर कोई रिश्वत मांगता है तो सीधे उनके मोबाइल नंबर पर फोन करें।

bribe- India TV Hindi bribe

झाबुआ: मध्यप्रदेश के झाबुआ के पुलिस अधीक्षक महेश चंद्र जैन ने पुलिस की छवि को बदलने की अपनी कोशिश के तहत क्षेत्र के हर थाने में ऐसे बोर्ड लगवा दिए हैं, जिसमें लिखा है कि अगर कोई रिश्वत मांगता है तो सीधे उनके मोबाइल नंबर पर फोन करें।

जैन ने बताया कि "झाबुआ आदिवासी जिला है और यहां एक बड़ा वर्ग गरीब है। गरीब तबके के लोग पुलिस थाने में आने से न घबराएं और कर्मचारी-अधिकारी या अधिकारी के नाम पर कोई दूसरा व्यक्ति रिश्वत न ले सके, इस मकसद से यह बोर्ड लगाए गए हैं।'

जैन का मानना है कि ऐसे बोर्ड लगाने से रिश्वत लेने वाला संकोच करेगा और जिससे रिश्वत मांगी गई है, वह भी निडर रहेगा। इस बोर्ड पर मेरा मोबाइल नंबर लिखा है, जिस पर संबंधित व्यक्ति सीधे शिकायत कर सकता है।

जिले के सभी पुलिस थानों और अन्य पुलिस अफसरों के दफ्तर के बाहर भी इसी तरह के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें सबसे ऊपर महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ एक संदेश लिखा है कि 'किसी एक जरूरतमंद की मदद हजारों प्रार्थनाओं से अधिक पवित्र है।'

Latest India News