A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार के गोपालगंज में चीनी मील का बॉयलर फटा, 5 की मौत

बिहार के गोपालगंज में चीनी मील का बॉयलर फटा, 5 की मौत

मृतकों में कुचायकोट के खजुरी निवासी अर्जुन कुमार कुशवाहा, कुचायकोट के बाणी खजुरी निवासी कृपा यादव और यूपी के पढरौना निवासी 60 वर्षीय मो शमसुद्दीन शामिल है। मोहम्मद शमसुद्दीन इस मिल में पिछले 40 साल से टरबाइन चलाने का काम करते थे।

Biharboilerblast- India TV Hindi Image Source : PTI Biharboilerblast

नई दिल्ली: बिहार के गोपालगंज जिले में सासमुसा चीनी मिल में बॉयलर विस्फोट के बाद पांच मजदूरों की मौत हो गई और 9 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायलों को गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है जहां से अभी तक सिर्फ 3 लोगों को ही पीएमसीएच के लिए रेफर किया गया है जबकि सदर अस्पताल में भर्ती सभी घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

मृतकों की पहचान कुचायकोट के खजूरी गांव निवासी अर्जुन कुमार, कृपा यादव, विक्रम यादव, कन्हैया शर्मा और उत्तर प्रदेश के मोहम्मद शमसुद्दीन के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों को कहना है कि कई मजदूर अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। इस कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना बीती रात करीब 12 बजे की है जब गन्ने की पेराई का काम चल रहा था तभी बायलर टैंक में जाने वाली बायलर पाइप फट गया। पाइप के फटने से जबरदस्त धमाका हुआ। इस धमाके से आसपास के कई मशीन क्षतिग्रस्त हो गए। मौके पर कई थानों की पुलिस और आला पदाधिकारी कैम्प कर रहे है।

कुचायकोट के थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि सभी घायलों को गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी घायल 90 प्रतिशत से ज्यादा जली अवस्था में हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना भेजा गया है।

घटना के बाद स्थानीय लोग गुस्से में हैं। आक्रोशित लोगों ने मिल के मालिक महमूद अली के घर पर धावा बोलकर उनके घर और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

Latest India News