A
Hindi News भारत राष्ट्रीय "मास्टरजी" सरोज खान के निधन से शोक में डूबे प्रशंसक, राजनीतिक हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

"मास्टरजी" सरोज खान के निधन से शोक में डूबे प्रशंसक, राजनीतिक हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

सरोज खान के निधन से बॉलीवुड से लेकर राजनीति जगत में शोक का माहौल है। लगातार लोग ट्विटर पर सरोज खान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

<p>saroj khan</p>- India TV Hindi Image Source : FILE saroj khan

बॉलीवुड में मास्टरजी के नाम से मशहूर मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। सरोज खान 17 जून से मुंबई के बांद्रा में स्थित गुरु नानक हॉस्पिटल में भर्ती थीं। उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद यहां भर्ती करवाया गया था। यह दिग्गज कोरियॉग्रफर डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं। हॉस्पिटल में भर्ती के बाद उनके कोरोना संक्रमण की जांच भी की गई थी, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। केवल परिवार के नजदीकी लोगों की मौजूदगी में सरोज खान को मुंबई के मलाड मुस्लिम कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक़ कर दिया गया है। 

सरोज खान के निधन से बॉलीवुड से लेकर राजनीति जगत में शोक का माहौल है। लगातार लोग ट्विटर पर सरोज खान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ट्वीट कर सरोज खान को श्रद्धांजलि दी। जावड़ेकर ने लिखा कि "सरोज खान एक प्रतिभाशाली कोरियोग्राफर थीं, जिन्होंने अपने प्रतिष्ठित काम से सभी को प्रभावित किया और उनका मनोरंजन किया। उनके निधन के बारे में जानकर हैरान रह गया। उनका जाना फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ा नुकसान है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।"

शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा कि "सरोज खान जी के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना, उनके निधन की खबर सुनकर वास्तव में दुःखी हूं। मेरी बचपन की बहुत सारी यादें उन अभिनेता और अभिनेत्रियों की हैं जो उनके इशारों पर नाचे हैं। शांति से आराम करें।"


 
महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस विधायक असलम शेख ने उन्हें नृत्य/नृत्यकला की जननी कहा। उन्होंने ट्वीट किया, "सरोजखान जी को "मदर ऑफ डांस/ कोरियोग्राफी इन इंडिया" के रूप में जाना जाता था, 40 से अधिक वर्ष के करियर में 2000 से अधिक गीतों को कोरियोग्राफ किया और 3 राष्ट्रीय पुरस्कार जीते।"

राज्य में एक और कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव ने सरोज खान की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा। "सरोजखान जी भारतीय सिनेमा के सबसे प्रतिभाशाली और जादुई कोरियोग्राफर में से एक थीं।"

मुंबई के महासचिव यूथ कांग्रेस जीशान सिद्दीकी ने भी उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

गुरुग्राम के भाजपा सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने भी सरोज खान की मौत की खबर सुनने के बाद ट्वीट किया "बॉलीवुड की महान कोरियोग्राफर सरोजखान के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी हूं, उन्हें हमेशा फिल्म उद्योग में अपने अमूल्य योगदान के लिए याद किया जाएगा। उनकी आत्मा को शांति मिले। मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों (प्रशंसकों) के साथ हैं।" 

Latest India News