A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की अफवाह से दहशत

दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की अफवाह से दहशत

दिल्ली हवाईअड्डे के कार्गो टर्मिनल में एक संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद आज बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों की टीम यहां पहुंची। दस्ते को सामान में ऑटो स्पेयर पार्टस मिला जिसके बाद हवाईअड्डे को सुरक्षित घोषित कर दिया गया।

igi airport- India TV Hindi igi airport

नई दिल्ली: दिल्ली हवाईअड्डे के कार्गो टर्मिनल में एक संदिग्ध वस्तु मिलने के बाद आज बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों की टीम यहां पहुंची। दस्ते को सामान में ऑटो स्पेयर पार्टस मिला जिसके बाद हवाईअड्डे को सुरक्षित घोषित कर दिया गया।

सीआईएसएफ के महानिदेशक ओ पी सिंह ने कहा, संदिग्ध वस्तु को सुरक्षित घोषित कर दिया गया है और इसे लेकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी बीसीएएस के सूत्रों के मुताबिक, सुबह सात बज कर 15 मिनट पर एक एक्सरे में मारूति स्पेयर पार्टस के सामान दिखने के बाद घरेलू कार्गो टमिनल पर कर्मचारियों के बीच संदेह उपजा।

टर्मिनल कर्मचारियों ने तत्काल सीआईएसएफ को सूचित किया जो बीसीएएस और एक निरोधक दस्ता के साथ घटनास्थल पर पहुंचा। हवाईअड्डे की सुरक्षा के लिए तैनात अधिकारियों ने बताया, बम निरोधक और खोजी कुत्तों की टीमों ने पाया कि संदिग्ध वस्तु मारूति कंपनी ऑटो के कुछ पुर्जों के अलावा और कुछ नहीं है। इलाके को सुरक्षित घोषित कर दिया गया।

सीआईएसएफ और बम निरोधक दस्ते ने सुबह करीब 9 बजे जिस माल को सुरक्षित घोषित किया वह दिल्ली-गोवा विस्तारा उड़ान में रखा जाना था।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा आईजीआईए के कार्गो टर्मिनल की सुरक्षा निजी एजेंसियों के हाथ में है लेकिन खतरा या आपात स्थिति में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और पुलिस हवाई अड्डे की सुरक्षा की बागडोर संभालती है।

Latest India News