A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संसद के दोनों सदन 2 मार्च तक के लिए स्थगित, बजट सत्र का पहला चरण पूरा

संसद के दोनों सदन 2 मार्च तक के लिए स्थगित, बजट सत्र का पहला चरण पूरा

संसद के 31 जनवरी से शुरू हुए बजट सत्र का पहला चरण मंगलवार को पूरा हो गया और दोनों सदनों की बैठक दो मार्च के लिए स्थगित कर दी गई। बजट सत्र की शुरूआत 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण से हुई थी।

<p>Parliament</p>- India TV Hindi Parliament

नई दिल्ली: संसद के 31 जनवरी से शुरू हुए बजट सत्र का पहला चरण मंगलवार को पूरा हो गया और दोनों सदनों की बैठक दो मार्च के लिए स्थगित कर दी गई। बजट सत्र की शुरूआत 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण से हुई थी। इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को पहले लोकसभा में और उसके बाद राज्यसभा में आम बजट पेश किया था। दोनों सदनों में इसके बाद राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के बाद उसे पारित किया गया।

इसके बाद दोनों सदनों में आम बजट पर चर्चा हुई और मंगलवार को वित्त मंत्री ने पहले लोकसभा में और राज्यसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब दिया। बजट सत्र के दौरान दूसरे चरण की बैठक दो मार्च से तीन अप्रैल तक चलेगी और इस दौरान आम बजट को पारित करने की शेष प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा।

लोकसभा में वित्त मंत्री के जवाब के बाद अध्यक्ष ओम बिरला ने तथा राज्यसभा में निर्मला सीतारमण के जवाब के बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने बैठक दो मार्च के लिए स्थगित करने की घोषणा की।

 

Latest India News