A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जाफराबाद और जामिया के बाद अब बृजपुरी में पत्थरबाजी, मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

जाफराबाद और जामिया के बाद अब बृजपुरी में पत्थरबाजी, मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

जामिया और जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद अब बृजपुरी में पत्थरबाजी हुई। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

<p>delhi</p>- India TV Hindi delhi

नई दिल्ली: जामिया और जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद अब दिल्ली के वजीराबाद के पास बृजपुरी में पत्थरबाजी हुई। दिन में दूसरी बार वजीराबाद के इलाके में हिंसा शुरू हुई है। भीड़ इस वक्त भी पथराव कर रही है। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है। एडिशनल डीसीपी आर पी मीणा मौके पर मौजूद हैं।

बता दें कि दिल्ली में दिन में दूसरी बार तनाव बढ़ा है। इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ दक्षिण दिल्ली के बाद पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में भी हिंसक प्रदर्शन हुआ। रविवार के दिन दक्षिण पूर्वी दिल्ली के जामिया इलाके में इस कानून के विरोध में प्रदर्शन हुआ था। जामिया की तरह जाफराबाद में भी प्रदर्शनकारी दिल्ली परिवहन निगम की बसों को निशाना बनाया गया।

जाफराबाद पूर्वी दिल्ली का मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए एहतियात के तौर पर दिल्ली मेट्रो ने इस क्षेत्र से सटे वेलकम, जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया था।

 

Latest India News