A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोवा: 42 साल की ब्रिटिश महिला के साथ रेप, पुलिस की पकड़ से बाहर आरोपी

गोवा: 42 साल की ब्रिटिश महिला के साथ रेप, पुलिस की पकड़ से बाहर आरोपी

भारत में विदेशी सैलानियों की पसंदीदा जगहों में से एक गोवा में एक ब्रिटिश टूरिस्ट के साथ रेप की खबर आई है।

British woman raped at Palolem in Goa | PTI Representational- India TV Hindi British woman raped at Palolem in Goa | PTI Representational

पणजी: भारत में विदेशी सैलानियों की पसंदीदा जगहों में से एक गोवा में एक ब्रिटिश टूरिस्ट के साथ रेप की खबर आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिण गोवा के प्रसिद्ध पालोलेम बीच के निकट अज्ञात लोगों द्वारा 42 वर्षीय एक ब्रिटिश नागरिक से रेप किया गया। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस इंस्पेक्टर राजेंद्र प्रभुदेसाई ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना सुबह 4.30 बजे घटित हुई, जब पीड़ित कनकोणा रेलवे थाने से पालोलेम गांव के निकट अपने किराए के घर आ रही थी।

अधिकारी ने कहा, ‘हमें दी गई जानकारी के आधार पर हमने संदिग्धों की एक सूची बनाई है। जांच जारी है।’ अपराध शाखा के अधिकारी जांच में दक्षिण गोवा जिला पुलिस की मदद कर रहे हैं। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने दावा किया है कि उसने घटना की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद कर ली है, और आरोपियों को पकड़ने की कोशिशें जारी हैं। पीड़िता कई सालों से तटवर्ती राज्य की यात्रा पर आती रही हैं। 

आपको बता दें कि गोवा एक लोकप्रिय पर्यटन गतंव्य है, जो हर साल 70 लाख से ज्यादा पर्यटकों को आकर्षित करता रहा है। इसमें 5 लाख पर्यटक विदेशों से आते हैं। गोवा में पर्यटन का मौसम अक्टूबर से शुरू होकर मार्च में खत्म होता है। आपको बता दें कि लगभग 19 महीने पहले 28 वर्षीय ब्रिटिश युवती की कानाकोवा के देवबाग बीच पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। बीते एक दशक से विदेशी लोगों खास तौर से महिलाओं के खिलाफ अपराध गोवा में चिंता की वजह बन गया है।

Latest India News