A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'प्रधानमंत्री ने कहा- लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में दिशानिर्देश कुछ दिनों में जारी होंगे', बी एस येदियुरप्पा ने बताया

'प्रधानमंत्री ने कहा- लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में दिशानिर्देश कुछ दिनों में जारी होंगे', बी एस येदियुरप्पा ने बताया

भारत में लॉगडाउन के बावजूद भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में सरकार लॉगडाउन को 15 अप्रैल से आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा

बेंगलुरु: भारत में लॉगडाउन के बावजूद भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में सरकार लॉगडाउन को 15 अप्रैल से आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है। लॉगडाउन को बढ़ाने पर सरकार द्वारा किए जा रहे विचार की खबरों के बीच अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा है कि वह जल्द ही लॉगडाउन को बढ़ाने के दिशानिर्देश देने वाले हैं।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा, "प्रधानमंत्री ने कहा है कि लॉकडाउन का बढ़ना अपरिहार्य है, अगले 15 दिनों के लिये इसे लागू करने के बारे में दिशानिर्देश कुछ दिनों में जारी किये जाएंगे।" इसके अलावा सीएम येदियुरप्पा ने कहा, "अगले दो हफ्ते का बंद पिछले तीन हफ्तों के बंद से अलग होगा।" बता दें कि शनिवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस के सात नए मामलों की पुष्टि हुई है। 

सात नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 214 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में बताया, ‘‘गत शाम से आज दोपहर तक सात नए लोग संक्रमित पाए गए हैं। अभी तक कोविड-19 के 214 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से छह लोगों की मौत हो गई और 37 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।’’

सातों नए मरीज पहले से ही संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे। इनमें से पांच मैसुरु के हैं जो एक दवा कंपनी के कर्मचारी के संपर्क में आए, एक-एक व्यक्ति बेंगलुरु शहर और बिदर का है। राज्यभर में संक्रमण के सबसे अधिक 72 मामले बेंगलुरु से सामने आए हैं। इसके बाद मैसुरु से 47 और दक्षिण कन्नड़ से 12 मामले सामने आए।

जिन लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई उनमें बेंगलुरु के 19, दक्षिण कन्नड़ के पांच, देवानगेरे के तीन, उत्तर कन्नड़, चिकबल्लपुरा, मैसुरु और कलबुर्गी के दो-दो तथा धारवाड़ और कोडागु का एक-एक मरीज शामिल है। मृतकों में दो कलबुर्गी के और एक-एक बेंगलुरु, बगलकोटे, गडग और तुमकुरु से थे।

Latest India News