Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक: 20 से ज्‍यादा कांग्रेसी विधायक...

कर्नाटक: 20 से ज्‍यादा कांग्रेसी विधायक मौजूदा सरकार से नाखुश, किसी भी वक्‍त ले सकते हैं फैसला

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के एक बयान ने एक बार फिर राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी है। येदियुरप्पा ने आज कहा कि राज्य की मौजूदा कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार से कांग्रेसी विधायक खुश नहीं हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 May 2019, 12:52:55 IST

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा के एक बयान ने एक बार फिर राज्‍य की राजनीति में हलचल मचा दी है। येदियुरप्‍पा ने आज कहा कि राज्‍य की मौजूदा कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार से कांग्रेसी विधायक खुश नहीं हैं। उन्‍होंने यहां तक भी कहा कि कि 20 से अधिक विधायक किसी भी वक्‍त कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। बता दें कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी पहले भी बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगा चुके हैं। 

पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी कड़ी टक्‍कर देने के बावजूद सरकार बनाने में असफल रही थी। 224 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस-जेडी(एस) के कुल 116 और बीजेपी के 104 सदस्य हैं। दो निर्दलीय और एक बहुजन समाज पार्टी विधायक भी सत्ताधारी पक्ष के साथ हैं, जिससे गठबंधन का आंकड़ा 119 पहुंच जाता है।

इस साल जनवरी में भी कांग्रेस और बीजेपी के बीच सत्‍ता को लेकर घमासान मच गया था। कांग्रेस ने उस वक्‍त भी भाजपा पर उसके विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया था। हद तो तब हो गई थी जब भाजपा ने अपने विधायकों को दिल्‍ली के निकट गुरुग्राम के एक रिसॉर्ट में रखा, वहीं कांग्रेस ने भी अपने सभी विधायकों को टूटने से बचाने के लिए मुंबई के एक होटल में कई दिनों तक नज़रबंद रखा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन