A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी ‘मछुआरों’ को गिरफ्तार किया, नौका जब्त

बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी ‘मछुआरों’ को गिरफ्तार किया, नौका जब्त

अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ ने घटना के बाद व्यापक खोज अभियान चलाया तथा मामले की जांच की जा रही है। इससे कुछ दिन पहले ही बीएसएफ की एक टीम ने इसी इलाके से पाकिस्तान की पांच मछली पकड़ने वाली नौकाएं जब्त की थीं।

Sir Creek- India TV Hindi Image Source : ANI (FILE) प्रतिकात्मक तस्वीर

भुज। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) ने सोमवार शाम गुजरात के कच्छ तट के पास ‘हरामी नाले’ से दो पाकिस्तानी नागरिकों को मछली पकड़ने वाली नौका के साथ पकड़ लिया। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के कर्मी पाकिस्तान से लगती भारतीय समुद्री सीमा के पास सर क्रीक क्षेत्र में गश्त कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी नौका छोड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। शुरुआती तौर पर वे ‘मछुआरे’ प्रतीत होते हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘हरामी नाला क्षेत्र में जब दो पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी नौका छोड़कर भागने की कोशिश की तो उन्हें पकड़ लिया गया।’’

उन्होंने बताया कि उन्हें शाम करीब साढ़े पांच बजे पकड़ा गया और उनकी नौका को जब्त कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ ने घटना के बाद व्यापक खोज अभियान चलाया तथा मामले की जांच की जा रही है। इससे कुछ दिन पहले ही बीएसएफ की एक टीम ने इसी इलाके से पाकिस्तान की पांच मछली पकड़ने वाली नौकाएं जब्त की थीं।

इसी क्षेत्र से बीते कुछ दिनों में बीएसएफ ने पाकिस्तान की कई छोड़ी हुई नौकाओं को बरामद किया है। भारत और पाकिस्तान नियमित तौर पर एक-दूसरे के मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं जो अनजाने में एक-दूसरे के जलक्षेत्र में घुस जाते हैं। 

Latest India News