A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अनजाने में सीमा पार कर भारत पहुंचे नाबालिग लड़के को BSF ने पाकिस्तान को सौंपा

अनजाने में सीमा पार कर भारत पहुंचे नाबालिग लड़के को BSF ने पाकिस्तान को सौंपा

पाकिस्तान से एक 8 साल का लड़का भारत की सीमा में घुस आया, और जब उसने BSF के जवानों को देखा तो रोना शुरू कर दिया।

Pakistani Boy India, Border, BSF, Indian Territory, Pakistan, Pakistani Territory- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पाकिस्तान से एक लड़का भारत की सीमा में घुस आया, और जब उसने BSF के जवानों को देखा तो रोना शुरू कर दिया।

अहमदाबाद: पाकिस्तान से एक लड़का अनजाने में भारत की सीमा में घुस आया, और जब उसने BSF के जवानों को देखा तो रोना शुरू कर दिया। हालांकि इसके बाद BSF के जवानों ने जो किया वह इंसानियत को लेकर आपके भरोसे को और मजबूत कर देगा।  सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान से अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके भारतीय क्षेत्र में आ गए 8 साल के एक लड़के को उसने पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को राजस्थान के बाड़मेर सेक्टर में सोमरार सीमा जांच चौकी के समीप यह लड़का भारतीय क्षेत्र में पहुंच गया था।

‘वर्दी में जवानों को देखकर लड़के ने रोना शुरू कर दिया’
घटना के बारे में बताते हुए BSF ने एक बयान में कहा, ‘सद्भावना के तौर पर बीएसएफ ने शुक्रवार को पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग में इस पाकिस्तानी नाबालिग को सौंपा। 2 अप्रैल को करीब 8 साल का करीम अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके भारतीय क्षेत्र में घुस गया था और वह बाड़मेर सेक्टर के सोमरार सीमा जांच चौकी के समीप सीमा सुरक्षा बाड़ के पास तक पहुंच गया था।’ बीएसएफ ने बताया कि चौकन्ना जवानों ने लड़के को देखा और उसे वापस जाने को कहा। बीएसएफ के मुताबिक, वर्दी में जवानों को देखकर लड़के ने रोना शुरू कर दिया लेकिन जवानों ने उसे चुप कराया तथा उसे खाना और पानी दिया।

‘नाबालिग लड़के को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया’
बीएसएफ ने बयान में कहा कि उनकी बातों से ऐसा लग रहा था कि लड़का रास्ता भूल गया था। दरअसल, BSF को यह लड़का जहां मिला था वहां से नजदीकी पाकिस्तानी गांव सोमरार सिर्फ 3 किलोमीटर दूर था। ऐसे में लड़के का रास्ता भूलकर भारतीय क्षेत्र में घुस आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। BSF द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘मुख्यालय से निर्देश मिलने के तुरंत बाद पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग की गई और नाबालिग लड़का उन्हें सौंप दिया गया।’

Latest India News