A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बॉर्डर पर तैनात सैनिकों ने मनाई दिवाली, आतिशबाजी के साथ भक्तिमय गानों पर झूमे

बॉर्डर पर तैनात सैनिकों ने मनाई दिवाली, आतिशबाजी के साथ भक्तिमय गानों पर झूमे

देशभर में दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है। बॉर्डर की रक्षा में तैनात सैनिक भी अपने तरीके से दिवाली मना रहे हैं। 

Border Security Force (BSF) soldiers light candles during Diwali celebrations near the international- India TV Hindi Image Source : PTI Border Security Force (BSF) soldiers light candles during Diwali celebrations near the international border fence in Agartala.

नई दिल्ली: देशभर में दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है। बॉर्डर की रक्षा में तैनात सैनिक भी अपने तरीके से दिवाली मना रहे हैं। इंटरनेशल बॉर्डर हो या फिर एलओसी, बॉर्डर का कोना-कोना रौशन है। देश की सुरक्षा करने वाले जवान नाच गा कर, दीए जलाकर, पटाखें फोड़कर त्योहार मना रहे हैं।

वैसे तो दिवाली आज रात मनाई जाएगी लेकिन बॉर्डर पर दिवाली का जश्न कल रात से ही शुरू हो गया। श्रीनगर में सेना के जवानों ने पहले आतिशबाजी की और फिर नाच गाकर जश्न मनाया। सांबा में इंटरनेशनल बॉर्डर पर शाम ढलते ही बीएसएफ के जवानों ने दिए जलाए। बाद में आतिशबाजी हुई और भक्तिमय गानों पर जवानों ने डांस किया।

पूंछ में भी बीएसएफ की 72वीं बटालियन ने दिवाली मनाई। अनार और फुलझड़ियां जलाई गई और फिर डांस भी हुआ। यहां बीएसएफ के ऑफिसिएटिंग कमांडेंट परमजीत सिंह ने कहा कि वह देशवासियों को पूरा यकीन दिलाते हैं कि सेना कुछ भी ऐसा नहीं होने देंगे, जिससे लोग असुरक्षित महसूस करें।

Latest India News