A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीएसएफ ने जवान आर पी हाजरा की शहादत का लिया बदला, 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स को किया ढेर

बीएसएफ ने जवान आर पी हाजरा की शहादत का लिया बदला, 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स को किया ढेर

आर पी हाजरा कल अपने जन्मदिन पर सीमा पार से पाकिस्तानी सेना के स्नाइपर की गोलियों के शिकार हुए थे। सांबा सेक्टर में कल शहीद हुए बीएसएफ के जवान आर पी हाजरा को जम्मू में श्रद्धांजलि दी गई है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद्य ने भी शहीद हाजरा को आखिरी

BSF-takes-revenge-of-jawan-RP-Hazra-destroys-Pakistan-posts- India TV Hindi बीएसएफ ने जवान आर पी हाजरा की शहादत का लिया बदला

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान को बीएसएफ ने करारा जवाब दिया है। बीएसएफ ने अपने जवान आर पी हाजरा की शहादत का बदला लेते हुए पाकिस्तान के दो मोर्टार प्वाइंट को ध्वस्त कर दिया है। एक मोर्टार प्वाइंट पर 4 से 5 जवान होते हैं। फिलहाल पाकिस्तान के कितने सैनिक मारे गए हैं इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है लेकिन पाकिस्तान को जिस तरीके से जवाब दिया गया है अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान के 8 से 10 जवान मारे गए हैं। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बीएसफ जवानों ने कल दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया।

बता दें कि आर पी हाजरा कल अपने जन्मदिन पर सीमा पार से पाकिस्तानी सेना के स्नाइपर की गोलियों के शिकार हुए थे। सांबा सेक्टर में कल शहीद हुए बीएसएफ के जवान आर पी हाजरा को जम्मू में श्रद्धांजलि दी गई है। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एस पी वैद्य ने भी शहीद हाजरा को आखिरी विदाई दी। हाजरा का पार्थिव शरीर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

दूसरी ओर बीएसएफ जवानों ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया। बीएसएफ, जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि जवानों ने आज सुबह करीब 5:45 बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो-तीन लोगों को देखा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया। मृतक की उम्र 30 वर्ष के आसपास होगी।

Latest India News