A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू: पाक का पर्दाफाश, BSF को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग

जम्मू: पाक का पर्दाफाश, BSF को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना को शनिवार को पाकिस्तान की ओर से खोदी गई एक सुरंग मिली। यह सुरंग 14 फुट लंबी है।

BSF unearths tunnel being dug from Pak side in Jammu- India TV Hindi BSF unearths tunnel being dug from Pak side in Jammu

जम्मू: जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना को शनिवार को पाकिस्तान की ओर से खोदी गई एक सुरंग मिली। यह सुरंग 14 फुट लंबी है। यह सुरंग ऐसे समय में मिली है, जब एक दिन पहले ही बीएसएफ के फील्ड कमांडरों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच एक फ्लैग मीटिंग हुई थी, जिसमें आपस में सहमति बनी थी कि दोनों पक्ष अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति और  बनाए रखेंगे। (मुंबई दशहरा रैली में केंद्र सरकार पर जमकर बरसे उद्धव ठाकरे)

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, "अरनिया सेक्टर के दमाना के निकट विक्रम और पटेल चौकियों के बीच अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सफाई अभियान के दौरान एक निर्माणाधीन सुरंग का पता चला। जब इस सुरंग का पता चला, उस समय यह 14 फुट लंबी थी।" अधिकारी ने बताया कि इस सुरंग की ऊंचाई 4 फुट है और चौड़ाई ढाई फुट है।

अधिकारी ने कहा, "सुरंग से बरामद की गई युद्ध सामग्री से वहां सशस्त्र घुसपैठियों की मौजूदगी का संकेत मिलता है, वापस भागने में कामयाब रहे।" अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ने के बाद अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरंगों का पता लगाने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया था।

Latest India News