A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मोबाइल, कपड़े, पर्स, जूते लेकर थाने पहुंची भैंस लेकिन चोरों का कोई पता नहीं

मोबाइल, कपड़े, पर्स, जूते लेकर थाने पहुंची भैंस लेकिन चोरों का कोई पता नहीं

चोरों ने भैंस चुराई और चम्बल नदी से होकर मध्य प्रदेश जाने के लिए निकले। भैंस दोनों चोरों के मोबाइल, कपडे़, पर्स और जूते चप्पल लेकर मध्य प्रदेश के अम्बा माता थाने में पहुंच गयी लेकिन दोनों चोरों का कुछ पता नहीं है।

buffalo- India TV Hindi buffalo

जयपुर: चोरों ने भैंस चुराई और चम्बल नदी से होकर मध्य प्रदेश जाने के लिए निकले। भैंस दोनों चोरों के मोबाइल, कपडे़, पर्स और जूते चप्पल लेकर मध्य प्रदेश के अम्बा माता थाने में पहुंच गयी लेकिन दोनों चोरों का कुछ पता नहीं है। राजस्थान के धौलपुर जिले के ढिहौली पुलिस थाने में पदस्थ एएसआई और मामले की जांच कर रहे शिव शंकर त्यागी ने बताया कि अतरोली गांव से भैस चुराने के बाद दोनों आरोपियों ने चंबल नदी से मध्य प्रदेश जाने की योजना बनाई। उन्होंने अपने दो मोबाइल, पर्स, कपडे़ और जूते प्लास्टिक की थैली में डाल कर भैस के सींग से थैली बांध दी ताकि सामान सुरक्षित रहे। दोनों चोर भैंस की पूंछ पकड़ कर नदी के करीब आधा किलोमीटर दूरी का फासला तय करने के लिए आगे बढ़े। भैंस चम्बल को पार कर अम्बा थाने के कुठाला गांव में पहुंच गयी। गांववालों ने भैस और उसके सींग पर बंधी थैली को देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने थैली में मोबाइल और अन्य सामान देखा।

त्यागी ने बताया कि ग्रामीणों और मध्य प्रदेश पुलिस की सूचना पर राजस्थान पुलिस मध्य प्रदेश के कुठाला गांव गई और भैंस को बरामद किया। भैस के सिंग पर बंधी थैली में से मिला सामान अम्बा माता थाने के टीआई ए के खनेजा को सौंप कर चुरायी गयी भैंस बरामद कर थाने ले आया गया। ढिहौली थाने में भैंस के मालिक ने गत 23 सितम्बर को भैंस चोरी होने की शिकायत दी थी। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने भैस अस्थायी तौर पर मालिक को सुपुर्द कर दी है। भैस चुराने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। आरोपी चम्बल में बह गये या कहा है फिलहाल इस बारे में कुछ कहना मुश्किल है।

दोनों चोरों के डूबने की आशंका

वहीं भैंस चोरी कर उसकी पूंछ पकड़कर चम्बल नदी पार कर मुरैना आ रहे दोनों चोर संभवत: चम्बल नदी में डुब गये। भैंस तो नदी पारकर मुरैना पहुंच गई लेकिन दोनों चोरों का अभी तक कोई पता नही चल सका है। अम्बाह पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक के के खनेजा आज बताया कि दोनों चोर मुरैना जिले के रिठौरा गांव के रहने वाले हैं और गत शुक्रवार को राजस्थान के ड़ेहोली थाने के अमितवली गांव से अंतर सिंह लोधी की एक भैंस चुराकर चंबल नदी के रास्ते मुरैना ला रहे थे।

खनेजा ने बताया कि संभवत: नदी पार करते समय भैंस की पूंछ चोरों से छूट गई। इससे भैंस तो तैरकर मुरैना जिले की सीमा में आ गई लेकिन चोरों का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। थाना प्रभारी ने बताया कि चोरी की भैंस खुद के साथ सबूत है। उसे लावारिस हालत में एक ग्रामीण थाने पर लेकर आया था। उन्होंने बताया कि भैंस मालिक के कल सबूत पेश करने के बाद भैंस राजस्थान पुलिस को सौंप दी गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस नदी में डूबे चोरों की तलाश कर रही है।

Latest India News