A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने जवान की हत्या की, गोली लगा शव बरामद

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने जवान की हत्या की, गोली लगा शव बरामद

जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों ने एक जवान की हत्या कर दी। जवान का शव शनिवार को शोपियां जिले से बरामद किया गया। सैनिक उस वक्त ड्यूटी पर तैनात नहीं था।

Army Jawan killed- India TV Hindi Army Jawan killed

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों ने एक जवान की हत्या कर दी। जवान का शव शनिवार को शोपियां जिले से बरामद किया गया। सैनिक उस वक्त ड्यूटी पर तैनात नहीं था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, "23 वर्षीय सिपाही इरफान अहमद डार शोपियां जिले के सेनजेन गांव का निवासी था। वह सेना में बतौर सैनिक कार्यरत था। वह बांदीपोरा जिले में प्रादेशिक सेना इकाई में तैनात था।"

उन्होंने कहा, "वह 26 नवंबर तक अवकाश पर था। ऐसा लग रहा है कि अवकाश के दौरान आतंकवादियों ने उसे अगवा कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।" डार के शव पर गोलियों के निशान थे। पुलिस ने शोपियां जिले के कीगम गांव से शनिवार सुबह शव बरामद किया। 

इसी बीच जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मीर की हत्या की निंदा की है। महबूबा ने ट्विटर पर लिखा, '' शोपियां में टेरिटॉरियल आर्मी के एक बहादुर जवान की भयावह हत्या की कड़ी निंदा करती हूं। इस तरह की नृशंस गतिविधि घाटी में शांति स्थापित करने के हमारे संकल्प को कमजोर नहीं करेगा।'' 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस जवान की हत्या की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, '' युवा इरफान डार की हत्या काफी दुखद और निन्दनीय है। परिवार के प्रति मेरी दिली संवेदना।'' 

Latest India News