A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आतंकी बुरहान की बरसी पर बोले पिता, सिर्फ शांति और एकता चाहते हैं

आतंकी बुरहान की बरसी पर बोले पिता, सिर्फ शांति और एकता चाहते हैं

गौरतलब है कि बुरहान वानी की पहली बरसी पर अलगाववादियों की रैली करने की योजना को नाकाम करने के लिए प्रशासन ने कश्मीर में त्राल समेत तीन शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया और घाटी के शेष हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियां लगा दी। घाटी की मौजूदा स्थित

Burhan Wani- India TV Hindi Burhan Wani

नई दिल्ली: आतंकवादी बुरहान वानी की मौत को एक साल पूरा होने पर उसके पिता मुजफ्फर अहमद वानी ने कश्मीर घाटी में खून-खराबे की जगह शांति और एकता स्थापित करने की मांग की है। बुरहान के पिता ने एक विडियो संदेश जारी कर लोगों से कहा है कि बेटे की बरसी पर वह किसी तरह की अप्रिय घटना या हिंसा नहीं चाहते। वह सिर्फ शांति और एकता चाहते हैं। ये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

गौरतलब है कि बुरहान वानी की पहली बरसी पर अलगाववादियों की रैली करने की योजना को नाकाम करने के लिए प्रशासन ने कश्मीर में त्राल समेत तीन शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया और घाटी के शेष हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियां लगा दी। घाटी की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर जम्मू में भगवती नगर आधार शिविर से अमरनाथ यात्रा अगले आदेश तक रद्द कर दी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में भारी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों के जवानों को तैनात किया गया है और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। अलगाववादियों द्वारा बुलाई गई हड़ताल के कारण घाटी में सामान्य जनजीवन बाधित हो गया है और प्रशासन ने कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एहतियाती कदम के तौर पर पुलवामा जिले में वानी के पैतृक शहर त्राल में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक के नेतृत्व वाले र्हुयित कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और यासीन मलिक के जेकेएलएफ समेत अलगाववादी संगठनों ने वानी को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों से यहां से करीब 36 किलोमीटर दूर त्राल तक मार्च करने के लिए कहा। वानी गत वर्ष आज ही के दिन सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है सैयद सलाहुद्दीन, जिसने कश्मीर घाटी को भारतीय बलों की कब्रगाह बनाने की खायी थी कसम
अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

Latest India News