A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली वक्फ बोर्ड #CAA विरोधी प्रदर्शनों में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देगा

दिल्ली वक्फ बोर्ड #CAA विरोधी प्रदर्शनों में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देगा

खान ने पीटीआई-भाषा से कहा कि पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन में कथित रूप से 20 लोगों की मौत हुई। उन्होंने मृतकों की कथित सूची भी साझा की।

CAA Protest- India TV Hindi Image Source : PTI Protestors carry the national flag during a demonstration against Citizenship Amendment Act (CAA) at Old Delhi.

नई दिल्ली। दिल्ली वक्फ बोर्ड ने शनिवार को ऐलान किया कि वह नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों के परिजन को 5-5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता मुहैया कराएगा। बोर्ड के अध्यक्ष तथा आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला ने फेसबुक पर लिखी एक पोस्ट में दावा किया कि उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के मंगलुरु में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान "पुलिस गोलीबारी" में कई लोगों की मौत हुई है।

खान ने पीटीआई-भाषा से कहा कि पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन में कथित रूप से 20 लोगों की मौत हुई। उन्होंने मृतकों की कथित सूची भी साझा की। इससे पहले खान ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र मोहम्मद मिन्हाजुद्दीन को पांच लाख रुपये की वित्तीय मदद और वक्फ बोर्ड में नौकरी दिलाई। बीते सप्ताह पुलिस ने जामिया परिसर में घुसकर कथित रूप लाठीचार्ज किया था जिसमें मिन्हाजुद्दीन की बाईं आंख की रोशनी चली गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शनों में मरने वालों की तादाद शनिवार को बढ़कर 11 हो गई है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को मेरठ में चार लोगों की मौत की खबर सामने आई, वहीं कानपुर और बिजनौर में दो-दो लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार वाराणसी में भगदड़ मचने से आठ वर्षीय बच्चे की जान चली गई तथा संभल और फिरोजाबाद में भी एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Latest India News