A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रोटोकॉल की वजह से पायलट अभिनंदन को लाने वाघा बॉर्डर नहीं जा सकेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

प्रोटोकॉल की वजह से पायलट अभिनंदन को लाने वाघा बॉर्डर नहीं जा सकेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 1965 और 1971 के युद्धबंदियों की तरह अगर कोई अपने देश वापस आता है तो प्रोटोकॉल के तहत पहले उसका मेडिकल चेकअप होता है, उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि इस बार भी ऐसा ही होगा

Cant go to receive Pilot Abhinandan due to protocol says Capt Amrinder Singh- India TV Hindi Cant go to receive Pilot Abhinandan due to protocol says Capt Amrinder Singh

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रोटोकॉल की वजह से वाघा बॉर्डर नहीं जा सकेंगे, गुरुवार को उन्होंने कहा था वे वाघा बॉर्डर जाकर पायलट अभिनंदन को जाकर रिसीव करना चाहते हैं। लेकिन आज शुक्रवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रोटोकॉल की वजह से वह वाघा बॉर्डर पर नहीं जा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि 1965 और 1971 के युद्धबंदियों की तरह अगर कोई अपने देश वापस आता है तो प्रोटोकॉल के तहत पहले उसका मेडिकल चेकअप होता है, उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि इस बार भी ऐसा ही होगा।

पाकिस्तान की हिरासत में चल रहे वायुसेना के विंग कमांडर और मिग-21 बाइसन के पायलट अभिनंदन आज अपने देश वापस आ रहे हैं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभिनंदन पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से लाहौर के लिए निकल गए हैं। लाहौर से सटे बाघा बॉर्डर के रास्ते अभिनंदन देश में दाखिल होंगे। अभिनंदन को लेने के लिए वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल वाघा सीमा पर जाएगा।

इससे पहले जबर्दस्त अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद में घोषणा की थी कि अभिनंदन को ‘सद्भाव’ दिखाते हुए रिहा किया जाएगा। बताया जा रहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन को भारतीय उच्चायोग को सौपा जाएगा।

Latest India News