A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वीजा खत्म होने के बाद भी भारत में ठहरने पर पाकिस्तानी हिंदू महिला के खिलाफ मामला दर्ज

वीजा खत्म होने के बाद भी भारत में ठहरने पर पाकिस्तानी हिंदू महिला के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गोपाल 2013 में भारत आयी थी और 2014 में उसकी चारी के एक बाशिंदे से शादी हुई। पुलिस के अनुसार तब से वह समय-समय पर अपने वीजा की अवधि बढ़वाकर यहीं पति और अपने बच्चों के साथ रह रही है। 

Woman sketch- India TV Hindi Image Source : TWITTER Representational Image

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में एक भारतीय से ब्याही गयीं एक पाकिस्तानी हिंदू महिला पर वीजा की अवधि खत्म होने के बाद भी देश में ठहरने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिक मेना गोपाल के खिलाफ धर्मशाला के समीप शाहपुर थाने में विदेशी कानून की धारा 14 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। वह निकट के चारी गांव में रह रही है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गोपाल 2013 में भारत आयी थी और 2014 में उसकी चारी के एक बाशिंदे से शादी हुई। पुलिस के अनुसार तब से वह समय-समय पर अपने वीजा की अवधि बढ़वाकर यहीं पति और अपने बच्चों के साथ रह रही है। रंजन ने बताया कि लेकिन इस बार उसके वीजा की अवधि 20 मार्च को ही खत्म हो गयी। उसके एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 22 मार्च के लिए जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने एफआरआरओ से प्राप्त सूचना के आधार पर इस महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने कहा कि इस महिला को जमानत पर रिहा कर दिया गया है और अब उसे भारत से वीजा हासिल करने के लिए पाकिस्तानी दूतावास से अपने यात्रा दस्तावेज को मंजूर कराने के लिए नई दिल्ली जाना होगा। 

Latest India News