A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रिश्वतखोरी मामले में मुंबई कस्टम्स के 5 अधिकारी गिरफ्तार, 50 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी

रिश्वतखोरी मामले में मुंबई कस्टम्स के 5 अधिकारी गिरफ्तार, 50 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्वत लेने के एक कथित मामले में सीमा शुल्क (कस्टम्स) के चार उपायुक्तों और एक अधीक्षक को गिरफ्तार किया है। 

Represntative image- India TV Hindi Represntative image

मुंबई: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रिश्वत लेने के एक कथित मामले में सीमा शुल्क (कस्टम्स) के चार उपायुक्तों और एक अधीक्षक को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सीबीआई ने कहा कि आरोपियों ने एक शिकायतकर्ता से अवैध रूप से रोक कर रखे गए माल को छोड़ने और भविष्य में उसके किसी भी माल को बंदरगाह पर नहीं रोकने के एवज में 50 लाख रुपये घूस की मांग की थी।

सीबीआई के मुताबिक, यह सौदा एक एजेंट के जरिए हुआ था जिसने शिकायतकर्ता को यह भरोसा दिलाया था कि वह उसके सभी माल को बिना किसी परेशानी के पास करवाने के लिए विशेष खुफिया व जांच शाखा और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को 'मैनेज' कर लेगा।

शिकायत के आधार पर, सीबीआई ने दो उपायुक्तों और एजेंट को घूस की पहली किस्त के तौर पर 5 लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। इनसे पूछताछ में कस्टम्स के दो अन्य उपायुक्तों और एक अधीक्षक का नाम सामने आया जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उपायुक्त सुदर्शन मीना (एसआईआईबी), राजीव कुमार सिंह (एम एंड पी), मुकेश मीना (आर एंड आई) और संदीप यादव के रूप में हुई है। सीमा शुल्क अधीक्षक का नाम मनीष सिंह और एजेंट का नीलेश सिंह है। सीबीआई के अधिकारियों ने सभी आरोपियों के घरों और आवासों पर छापे मारे और इन्हें बाद में मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया।

Latest India News