Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंटरनेशनल चाइल्ड पोर्नोग्राफी का CBI ने...

इंटरनेशनल चाइल्ड पोर्नोग्राफी का CBI ने किया भंडाफोड़, WhatsApp पर भेज रहे थे अश्लील सामग्री, एडमिन गिरफ्तार

छापों में बड़ी संख्या में लैपटॉप, मोबाइल फोन, टैबलट और बच्चों से जुड़ी आपत्तिजनक सामाग्रियां बरामद हुई हैं। इस ग्रुप में 100 से ज्यादा भारतीय और अमेरिका, चीन, न्यूजीलैंड, मैक्सिको, अफगानिस्तान, पाकिस्तान समेत 18 देशों के लोग जुड़े हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 23 Feb 2018, 8:49:50 IST

नई दिल्ली: देश-विदेश में बच्चों के आपत्तिजनक वीडियो और फोटो व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करने के मामले में सीबीआई ने कन्नौज से निखिल वर्मा नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इस इंटरनेशनल चाइड पॉर्नोग्राफी रैकेट के व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन सत्येंद्र चौहान नाम का शख़्स है जो मुंबई के कांदिवली का रहने वाला है जबकि इस रैकेट में दिल्ली के 2 और नोएडा का एक आरोपी शामिल हैं। सीबीआई के मुताबिक शिकायत मिली थी कि एक वॉटसऐप ग्रुप पर बच्चों की कई अश्लील फोटो और विडियो शेयर किए जा रहे हैं। पिछले कई हफ़्ते से सीबीआई व्हाट्सएप ग्रुप को ट्रैक कर रही थी। जैसे ही IP address के जरिये लोकेशन मिली कन्नौज से निखिल की गिरफ़्तारी हुई।

सीबीआई ने फरार आरोपियों के ठिकानों और घरों पर भी रेड की। सभी आरोपी पिछले कई सालों से व्हॉट्सएप ग्रुप चला रहे थे। गिरफ्तार आरोपी निखिल को सीबीआई कन्नौज से दिल्ली ला रही है जहां उसे पटियाला कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस रैकेट में व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन सतेंद्र चौहान मुम्बई के कांदिवली का रहने वाला है, नफ़िज़ रेजा और जाहिद दिल्ली और आदर्श नोएडा का रहने वाला है।

छापों में बड़ी संख्या में लैपटॉप, मोबाइल फोन, टैबलट और बच्चों से जुड़ी आपत्तिजनक सामाग्रियां बरामद हुई हैं। इस ग्रुप में 100 से ज्यादा भारतीय और अमेरिका, चीन, न्यूजीलैंड, मैक्सिको, अफगानिस्तान, पाकिस्तान समेत 18 देशों के लोग जुड़े हुए हैं। सीबीआई ने इस मामले में बुधवार को दिल्ली में पांच लोगों के खिलाफ आईटी ऐक्ट की धारा 67बी के तहत मामला दर्ज कर टीमें गठित कीं। इसके बाद यूपी में नोएडा और कन्नौज, दिल्ली और महाराष्ट्र के पांच ठिकानों पर छापेमारी की गई।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन