A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तिहाड़ में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने दर्ज किए 4 केस

तिहाड़ में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने दर्ज किए 4 केस

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने तिहाड़ जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और उसके साथियों के खिलाफ 4 नए केस दर्ज किए हैं।

<p>Chhota Rajan</p>- India TV Hindi Image Source : Chhota Rajan

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने तिहाड़ जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और उसके साथियों के खिलाफ 4 नए केस दर्ज किए हैं। सीबीआई ने ये मुकदमे हत्या, हत्या की कोशिश, जबरन उगाही और आपराधिक षडयंत्र रचने के आरोप में दर्ज किए हैं। अभी तक इन चारो मामलों को महाराष्ट्र पुलिस देख रही थी। लेनिक अब इन सभी केस को सीबीआइ के पास ट्रांसफर कर दिया गया है। 

बता दें कि करीब चार साल पहले छोटा राजन को 25 अक्टूबर 2015 को इंडोनेशिया से गिरफ्तार किया गया था। छोटा राजन को इस समय देश की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया है। हाल ही में पुलिस को खबर मिली थी कि दाउद का पुराना सहयोगी छोटा शकील छोटा राजन की हत्या की कोशिश में है, इसके बाद राजन की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। डी-कंपनी से खतरे के कारण अंडरवर्ल्ड डॉन को वार्ड परिसर के बाहर जाने की मनाही है।

गौरतलब है कि सीबीआइ ने पिछले साल अक्टूबर में राजन के खिलाफ पांच नए मामले अपने हाथों में लिए थे। इससे पहले सितंबर में, सीबीआइ ने राजन, भरत नेपाली और उसके करीबी सहयोगियों के खिलाफ हत्या, जबरन वसूली, अपहरण और दूसरों के बीच अवैध हथियार रखने के आरोपों के तहत 12 नए मामले दर्ज किए थे। ये मामले उन 71 मामलों का हिस्सा हैं, जिन्हें मुंबई पुलिस से सीबीआइ में स्थानांतरित किया गया था।

Latest India News