A
Hindi News भारत राष्ट्रीय घोटाला मामला: मणिपुर के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता इबोबी सिंह से CBI कल करेगी पूछताछ

घोटाला मामला: मणिपुर के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता इबोबी सिंह से CBI कल करेगी पूछताछ

इबोबी सिंह से कल (24 जून, बुधवार) इम्फाल में पूछताछ होगी। 332 करोड़ के सोसाईटी डेवलपमेंट स्कैन के मामले में इबोबी सिंह से पूछताछ की जाएगी। 

CBI, summons, former Manipur Chief Minister, Okram Ibobi Singh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV CBI summons former Manipur Chief Minister Okram Ibobi Singh

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज मंगलवार को मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह को समन भेजा है। 332 करोड़ रुपए के सरकारी धन के दुरुपयोग मामले में ओकराम इबोबी सिंह को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। इबोबी सिंह से कल (24 जून, बुधवार) इम्फाल में पूछताछ होगी। 332 करोड़ के सोसाईटी डेवलपमेंट स्कैन के मामले में इबोबी सिंह से पूछताछ की जाएगी। बता दें कि, सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में इबोबी के निवास सहित विभिन्न स्थानों पर छापे मारे थे।  

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, शिकायतकर्ता द्वारा आरोप लगाया गया कि पूर्व सीएम इबोबी ने मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 30 जून, 2009 से 06 जुलाई 2017 तक गलत तरीके से सरकारी धन का गबन किया। इस दौरान कुल 518 करोड़ रुपए की राशि में से 332 करोड़ रुपये की हेराफेरी की गई।

Latest India News