A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ICICI बैंक मामला: CBI ने जांच अधिकारी का तबादला किया, जानकारी लीक होने का शक

ICICI बैंक मामला: CBI ने जांच अधिकारी का तबादला किया, जानकारी लीक होने का शक

सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक मामले में जांच अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया क्योंकि गोपनीय पड़ताल में यह पाया गया कि अधिकारी जांच से जुड़ी सूचनाएं लीक कर रहा था।

<p>ICICI bank</p>- India TV Hindi ICICI bank

सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक मामले में जांच अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया क्योंकि गोपनीय पड़ताल में यह पाया गया कि अधिकारी जांच से जुड़ी सूचनाएं लीक कर रहा था। अधिकारियों ने रविवार को इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक और विडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ 22 जनवरी को मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के एक दिन बाद पुलिस अधीक्षक सुधांशु धर मिश्रा का तबादला रांची कर दिया गया। 

उन्होंने बताया कि मामले का कार्यभार नये जांच अधिकारी मोहित गुप्ता को दी गयी है। स्थानांतरण को उचित ठहराते हुए सीबीआई ने मिश्रा को शुरूआती जांच (पीई) को बेवजह अटकाए रखने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। अधिकारियों ने कहा कि कुछ समय पहले समीक्षा के बाद शुरूआती जांच तेज की गयी और इसे नियमित मामले में तब्दील किया गया।

मामले के दर्ज होने के तुरंत बाद जांच शुरू की गई। अधिकारियों ने दावा किया कि तलाशी के संबंध में सूचनाएं लीक किए जाने के संदेह था। उन्होंने कहा कि गोपनीय जांच की गयी और सुधांशु धर मिश्रा की भूमिका पर शक हुआ। इसलिए मामले की गंभीरता को देखते हुए उनका स्थानांतरण कर दिया गया । 

Latest India News