A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CBSE पेपर लीक में आज बड़ी कार्रवाई, कोचिंग संचालक विक्की को हिरासत में लेकर पूछताछ

CBSE पेपर लीक में आज बड़ी कार्रवाई, कोचिंग संचालक विक्की को हिरासत में लेकर पूछताछ

कोचिंग के छात्रों ने विक्की के समर्थन में नारे बाजी की और प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि यहां कोई गलत काम नहीं होता था...

<p><span style="color: #14171a; font-family: 'Segoe UI',...- India TV Hindi RP Upadhyay, Special CP, Delhi

नई दिल्ली: सीबीएसई पेपर लीक कांड में दिल्ली पुलिस राजेंद्र नगर से एक कोचिंग सेंटर के मालिक विक्की को हिरासत में लेकर पिछले 4 घंटे से पूछताछ कर रही है। विक्की नाम के इस कोचिंग संचालक से पुलिस ने पेपर लीक के बारे में कई सवाल किए हैं। वह ओल्ड राजेंद्र नगर में विद्या कोचिंग सेंटर चलाता है।

बताया जा रहा है कि विक्की मैथ और इकोनॉमिक्स का टीचर है और दिल्ली यूनिवर्सिटी से 1996 में पास आउट है। वहीं, कोचिंग के छात्रों ने विक्की के समर्थन में नारे बाजी की और प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि यहां कोई गलत काम नहीं होता था। सीबीएसई ने अपनी शिकायत में कोचिंग सेंटर के मालिक का नाम लिया है और वह पर्चा लीक मामले में संदिग्ध है।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा 12 वीं के इकोनॉमिक्स और10 वीं कक्षा के मैथ का पर्चे कथित रूप से लीक होने की जांच कर रही है। अपराध शाखा ने इसे लेकर दो अलग अलग मामले दर्ज किए हैं। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई करने वाला कोचिंग सेंटर मालिक मैथ और इकोनॉमिक्स पढ़ाता था। वह मामले में मुख्य संदिग्धों में से एक है।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें मामले में इस समय सीबीएसई के किसी भी अधिकारी की संलिप्तता का कोई सुराग नहीं मिला है। उन्होंने कहा, ‘‘यह कहना बहुत जल्दबाजी होगी कि इसमें सीबीएसई के अधिकारी शामिल हैं या नहीं, लेकिन अब तक की जांच में इस तरह के संकेत नहीं मिले हैं। हमने लीक पर्चों के स्रोत का पता लगाने के लिए कुछ छात्रों एवं कोचिंग संस्थानों और उनके शिक्षकों से बात की है जिन्हें लीक हुए पर्चों की प्रतियां मिली थीं।’’

दिल्ली पुलिस को वे फोन नंबर मिले हैं जिनसे पर्चे वाले व्हाट्सऐप संदेश फैलाए गए और वह उन फोन नंबर के उपयोगकर्ताओं की पहचान करने में लगी है। 

Latest India News