A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस से लड़ने के लिए CCL ने झारखंड सरकार को दिए 20 करोड़ रुपये

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए CCL ने झारखंड सरकार को दिए 20 करोड़ रुपये

झारखंड स्थित सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार को 20 करोड़ रुपये की मदद की है।

CCL Donates 20 Crore, CCL Donates 20 Crore Jharkhand, Hemant Soren, Coronavirus Cases in Jharkhand- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/CCLRANCHI झारखंड मंत्रालय में CCL के MD गोपाल सिंह ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर 20 करोड़ रुपये का चेक सौंपा।

रांची: झारखंड स्थित सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार को 20 करोड़ रुपये की मदद की है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने रांची में बताया कि झारखंड मंत्रालय में सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) के प्रबंध निदेशक (MD) गोपाल सिंह ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से गुरुवार को मुलाकात कर स्टेंट डिजास्टेर मैनेजमेंट ऑथिरिटी झारखण्डड़ के लिए 20 करोड़ रुपये का चेक सौंपा। गोपाल सिंह ने झारखंड सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि हमें राज्य सरकार की सहायता समय-समय पर मिलती रही है।

सीएम हेमंत सोरेन ने की CCL की तारीफ
गोपाल सिंह ने कहा कि कोविड-19 से लड़ाई में सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड राज्य सरकार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि सीसीएल अपने दायित्व का निर्वहन पूरी सजगता और तन्मयता के साथ कर रही है। प्रबंध निदेशक ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान 20 करोड़ रुपए के अतिरिक्त सीसीएल ने अपने कमांड क्षेत्र के 8 जिलों में स्थानीय प्रशासन को भी एक करोड़ रुपए से अधिक की सहायता राशि प्रदान की है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने CCL द्वारा किए जा रहे इस सामाजिक पहल की सराहना की।


राज्य में कुल मामले 2261 तक पहुंचे
मुख्यमंत्री ने सीएमडी गोपाल सिंह को धन्यवाद देते हुए कहा कि समाज के प्रति सभी का महत्वपूर्ण दायित्व है। उन्होंने कहा कि विपदा की इस घड़ी में सभी सरकारी एवं स्वयंसेवी संस्थानों को कदम से कदम मिलाकर कोविड-19 संक्रमण से निपटने के निमित्त कार्य करने की आवश्यकता है, तभी हम सभी लोग कोरोना वायरस से जारी इस लड़ाई को जीत सकेंगे। बता दें कि गुरुवार को झारखंड में 42 नए मामले सामने आए, जिसके चलते राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2261 तक पहुंच गई।

अब तक 1605 लोगों ने दी बीमारी को मात
रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में अभी तक इस बीमारी से कुल 1605 लोग ठीक भी हो चुके हैं। वहीं, वायरस के चलते जान गंवाने वालों की संख्या 12 है। झारखंड में विभिन्न राज्यों से प्रवासियों के वापस आने के बाद संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली, हालांकि पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के बढ़ने की दर थोड़ी धीमी होती दिख रही है।

Latest India News