A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में नवम्बर तक CCTV कैमरे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में नवम्बर तक CCTV कैमरे: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शहर के सभी सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए एक परियोजना की शुरूआत की और कहा कि यह एक ‘‘ऐतिहासिक मील का पत्थर’’ होगा।

CCTV cameras in all Delhi govt schools by November: Arvind Kejriwal- India TV Hindi CCTV cameras in all Delhi govt schools by November: Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शहर के सभी सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए एक परियोजना की शुरूआत की और कहा कि यह एक ‘‘ऐतिहासिक मील का पत्थर’’ होगा। केजरीवाल ने लाजपत नगर में शहीद हेमू कल्याणी सर्वोदय बाल विद्यालय में परियोजना की शुरूआत करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के 1000 से अधिक स्कूलों को इस वर्ष नवम्बर तक सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों को पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दे दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ‘‘सख्ती’’ से आदेश को क्रियान्वित करने के लिए कहा जाएगा। 
उन्होंने कहा, ‘‘यह देश और दुनिया में स्कूली शिक्षा में एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है क्योंकि कक्षा से अभिभावकों के मोबाइल फोन पर एक ऐप के जरिये सीधा प्रसारण किया जाएगा।’’ 

मुख्यमंत्री ने इन चिंताओं को खारिज किया कि सीसीटीवी कैमरे स्कूली बच्चों की निजता का उल्लंघन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस पहल से दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम में सुधार करने में मदद मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि सीसीटीवी सरकार की लोगों के प्रति सीधी जिम्मेदारी सुनिश्चित करेगा। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शहीद हेमू कल्याणी सर्वोदय बाल विद्यालय देश का पहला सरकारी विद्यालय बन गया है जहां सीसीटीवी कैमरा कवरेज है।

Latest India News