A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तानी सेना की सीमा पर नापाक हरकत, नियंत्रण रेखा पर मोर्टार दागे, दो घायल

पाकिस्तानी सेना की सीमा पर नापाक हरकत, नियंत्रण रेखा पर मोर्टार दागे, दो घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ, बारामूला और कठुआ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की।

<p>Ceasefire Violation </p>- India TV Hindi Image Source : Ceasefire Violation 

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ, बारामूला और कठुआ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने बताया भारतीय सेना ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘‘सुबह करीब साढ़े 11 बजे पाकिस्तानी सेना पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास शाहपुर, किरणी और कस्बा सेक्टर में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से हमले किए और गोले दागे।’’ 

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने देर रात 12 बजकर 10 मिनट से दो बजकर 15 मिनट तक मेंधार सेक्टर में और सुबह शाहपुर, किरणी में भारी गोलाबारी की। उन्होंने बताया कि मोहम्मद सलीम (24) और 13 वर्षीय तनवरी अख्तर बांदी चिचिया में रातभर हुई गोलीबारी में घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घ ट ना में 10 मकान भी मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से 12 किलोमीटर दूर स्थित नूना बांदी जैसे गांवों को निशाना बनाने के लिए तोपखाने का इस्तेमाल किया, जिससे स्थानीय लोगों में तनाव उत्पन्न हो गया और कई घर भी क्षतिग्रस्त हुए। उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामुला जिले के उरी सेक्टर में सिलिकोट और चरंदा में अग्रिम चौकियों और गांवों पर भारी गोलाबारी की। उन्होंने बताया कि कठुआ जिले में पाकिस्तानी रेंजर्स ने हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रातभर भारी गोलाबारी और गोलीबारी की।

Latest India News