A
Hindi News भारत राष्ट्रीय LoC: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, तीन लोगों की मौत

LoC: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, तीन लोगों की मौत

पाकिस्तानी सेना द्वारा एलओसी के केरन सेक्टर पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है, जिस वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है।

Kashmir- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representational Image

श्रीनगर. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना द्वारा एलओसी के केरन सेक्टर पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है, जिस वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के मेंढर और बालाकोट सेक्टर में भी सीजफायर का उल्लंघन किया। भारतीय सेना भी पाकिस्तान द्वारा की गई इस कार्रवाही का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

खबर लिखे जाने तक सीमा पार से गोलाबारी जारी थी। दोनों देशों के लिये कोरोना वायरस महामारी से उपजी चुनौतियों के बावजूद पाकिस्तान ने पिछले एक सप्ताह से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। एक अधिकारी ने बताया कि इस गोलाबारी में दो लोग घायल हो गये हैं। उन्होंने बताया कि कसबा सेक्टर में मोहम्मद शौकत उस वक्त घायल हो गया जब एक हथगोला उसके घर के निकट फट गया। उसे इलाज के लिये पुंछ जिला अस्पताल भेजा जाना है। अधिकारी ने बताया कि बालाकोट सेक्टर में एक मोर्टार बम नहीं फटा जिसे भारतीय सेना के विशेषज्ञों ने निष्क्रिय कर दिया।

उन्होंने बताया कि लंजौत गांव की रहने वाली सलीमा बी शनिवार को घायल हो गयी थी । उन्होंने बताया कि जबरदस्त गोलाबारी के बीच सेना, पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों की संयुक्त टीम ने सलीमा का बचाव किया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि बालाकोट और मेंढर सेक्टर में शनिवार की रात कुछ घंटों तक लगातार भारी गोलाबारी होती रही। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की इस गोलाबारी में कई घर क्षतिग्रस्त हो गये।

जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे हीरानगर सेक्टर में भी पूरी रात पाकिस्तान और भारत के सैनिकों के बीच गालीबारी होती रही । पाकिस्तान ने तीन अग्रिम इलाकों-करोल मटराई, फकीरा और चांदवा - में करीब नौ बजे रात गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल ने भी जवाबी कार्रवाई की। पाकिस्तान ने चौकियों एवं गांवों में हमला करने के लिये मोर्टार का इस्तेमाल किया जिससे सीमाई क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गयी । इन लोगों को बंकरों में आश्रय दिया गया । आज सुबह चार बजे बंद हुई गोलीबारी में दो गायें भी घायल हुई हैं, मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है। 

इनपुट- भाषा

Latest India News